Comments Off on मानसून सत्र के दाैरान ज्ञान भवन के पास मेन राेड पर यातायात रहेगा बंद 1

मानसून सत्र के दाैरान ज्ञान भवन के पास मेन राेड पर यातायात रहेगा बंद

ताज़ा समाचार, बिहार, विधान सभा

बिहार विधानमंडल का चार दिवसीय मानसून सत्र तीन अगस्त से ज्ञान भवन में आयोजित हो रहा है। इस दौरान पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रहेगी। मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान डीएम कुमार रवि ने जिला नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को प्रर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने, आवागमन के मार्ग पर महत्वपूर्ण जगहों को चिह्नित कर प्रतिनियुक्त का पत्र निकालने का निर्देश दिया है। वहीं, ट्रैफिक एसपी को वाहनों के आवागमन के लिए रूट चार्ट तैयार कर ट्रैफिक प्लान बनाने, पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने, वैकल्पिक रूट का चयन कर प्रचारित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि विधानमंडल सत्र के दौरान आवाजाही के मुख्य मार्ग को बंद किया जाएगा। इस दौरान आम लोगों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे, ताकि आम लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करनी पड़े। ट्रैफिक एसपी को वैकल्पिक मार्ग का चयन कर आम सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, सदर अनुमंडल पदाधिकारी तनय सुल्तानिया, जिला नियंत्रण कक्ष प्रभारी सुधीर कुमार सहित कई प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।
विशेष नियंत्रण कक्ष से की जाएगी मॉनिटरिंग
जिलाधिकारी ने कहा कि विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करने, पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है।
पासधारक को ही परिसर में जाने की मिलेगी अनुमति
डीएम ने कहा कि विधानमंडल सत्र के दौरान ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्ति का पास निर्गत करने का निर्देश दिया गया है। बगैर पास वाले व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Back to Top

Search