Comments Off on माकपा के शासन में त्रिपुरा पिछड़ा, पीएम मोदी के नेतृत्व में बनायेंगे आदर्श व विकसित राज्य : शाह 1

माकपा के शासन में त्रिपुरा पिछड़ा, पीएम मोदी के नेतृत्व में बनायेंगे आदर्श व विकसित राज्य : शाह

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा में माकपा के 25 साल के शासन में भ्रष्टाचार के कारण राज्य के पिछड़ने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में त्रिपुरा को आदर्श और विकसित राज्य बनाना चाहते हैं. शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक त्रिपुरा में माकपा की सरकार है यहां विकास संभव नहीं है. जहां भी माकपा की सरकार होती है वहां गरीबी होती है और बेरोजगारी होती है. जहां भाजपा की सरकार होती है, वहां विकास होता है.
उन्होंने कहा कि भाजपा त्रिपुरा में एक ऐसी सरकार देना चाहती है जो त्रिपुरा की महान परंपराओं, उसकी संस्कृति, राज्य के महानायकों और जननायकों को सम्मान देने का काम करे. उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा की माकपा सरकार, गरीबों को गरीब बनाये रखना चाहती है ताकि वह उनका वोटबैंक की तरह इस्तेमाल कर सके. शाह ने कहा, त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनाव में तीन पार्टी चुनाव लड़नेवाली हैं जिसमें कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस और भाजपा हैं. कम्युनिस्ट पार्टी पूरी दुनिया में समाप्त हो गयी है और कांग्रेस पूरे देश में. ऐसे में त्रिपुरा की जनता का वोट सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करनेवाली भाजपा को जाना चाहिए.
भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में हर साल होनेवाले अपराधों में अधिकांश माताओं और बहनों के खिलाफ होते हैं. हम त्रिपुरा की माताओं और बहनों की स्थिति को बदलना चाहते हैं और इसके लिए राज्य में भाजपा की सरकार आना जरूरी है. उन्होंने आरोप लगाया कि रोज वैली चिटफंड से लेकर ऐसे भ्रष्टाचार के अनेक मामले हैं जिसमें प्रदेश सरकार आकंठ डूबी हुई है. यदि मुख्यमंत्री चिटफंड के गुनाहगारों को पकड़ना शुरू करें तो उनका पूरा मंत्रिमंडल जेल में दिखायी देगा. भाजपा अध्यक्ष ने प्रदेश की जनता को आश्वासन दिया कि राज्य में भाजपा सरकार के गठन के अगले दिन ही सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ प्रदान कर दिया जायेगा.
कुलाई में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, वाम दल शासित त्रिपुरा में शासन में बदलाव अपरिहार्य हो गया है क्योंकि राज्य की मौजूदा सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध और बेरोजगारी से लड़ने सहित कई मोर्चों पर नाकाम रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में गुणात्मक बदलाव लाने को लेकर शासन में बदलाव चाहती है ताकि लोगों के जीवन में सुधार हो सके. भाजपा अध्यक्ष त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल छह मार्च को खत्म होनेवाला है. उन्होंने यहां कहा, मैं महसूस कर सकता हूं कि राज्य में बदलाव अपरिहार्य हो गया है.
उन्होंने कहा, महिलाओं के खिलाफ अपराध की दर बहुत अधिक है, कानून का शासन नहीं है. शाह ने दावा किया कि त्रिपुरा जैसे छोटे से राज्य में सात लाख युवा बेरोजगार हैं, जहां की आबादी 36 लाख से कुछ ही ज्यादा है. उन्होंने कहा कि माकपा के लोग कहते हैं कि माणिक बाबू (त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार) अच्छे व्यक्ति हैं, यदि वह अच्छे व्यक्ति हैं तो राज्य के लोगों की स्थिति अच्छी क्यों नहीं है.

Back to Top

Search