Comments Off on महिला निशानेबाजों ने डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में जीता कांस्य 8

महिला निशानेबाजों ने डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में जीता कांस्य

आधीआबादी, खेल

शगुन चौधरी, श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन ने इंचियोन एशियाई खेलों में छठे दिन गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में फाइनल्स मुकाबले में कांस्य पदक जीत लिया।
भारत ने महिलाओं की डबल ट्रैप टीम फाइनल मुकाबले में कुल 279 अंक जुटाकर कांस्य जीता। मेजबान दक्षिण कोरिया ने 314 अंकों के साथ रजत और चीन ने 315 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।
वहीं दूसरी तरफ भारत के गुरप्रीत सिंह ने पुरुषों की 25 मीटर स्टैण्डर्ड पिस्टल स्पर्धा में 570 अंक हासिल करते हुए पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। चीन के जिन योंगदे ने भी 570 अंक जुटाए लेकिन उसने भारतीय निशानेबाज के 14 टेन की तुलना में 18 टेन लगाए और वह चौथे स्थान पर रहे। हालांकि टीम स्पर्धा में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा और वे 1684 अंक जुटाकर पांचवें स्थान पर रहे।
भारत के गगन नारंग, जायदीप करमाकर और हरिओम सिंह पुरुषों की 50 मीटर प्रोन टीम फाइनल स्पर्धा में खराब प्रदर्शन करते हुए चौथें स्थान पर रहे। भारतीय टीम ने कुल 1852.0 का स्कोर किया। इस स्पर्धा में कजाखिस्तान ने कांस्य, मेजबान दक्षिण कोरिया ने रजत और चीन ने स्वर्ण पदक जीता। व्यक्तिगत स्पर्धा में भी भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन बदस्तूर जारी रहा और वे फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे।

Back to Top

Search