Comments Off on महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने इस्तीफा दिया 5

महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने इस्तीफा दिया

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मुम्बई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के अनुसार उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक समीकरणों के बीच आज ही कांग्रेस की पूर्व सहयोगी पार्टी एनसीपी ने राज्य सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। कांग्रेस के साथ पंद्रह वर्ष पुराने गठबंधन के टूटने के बाद एनसीपी ने यह कदम उठाया। समर्थन वापसी के बाद राज्य सरकार अल्पमत में आ गई थी। इसके बाद भाजपा ने भी गवर्नर से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की थी।
आज दिन भर इस मामले पर राजनीतिक गतिविधियां तेज रहीं। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने राज्यपाल से मुलाकात की, वहीं विधानसभा में नेता विपक्ष एकनाथ खड़से ने भी राज्यपाल से मिलकर राज्य सरकार की बर्खास्तगी की मांग की। उनका कहना था कि सरकार को बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।
गौरतलब है कि एनसीपी और कांग्रेस में सीटों को लेकर चल रहा गतिरोध आखिरकार गुरुवार को गठबंधन के साथ खत्म हो गया। दोनों ही पार्टियां इस मुद्दे पर अपनी-अपनी जिद पर अड़ी रहीं। गुरुवार को ही एनसीपी नेता अजित पवार ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने का एलान किया था।
महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के तहत वोट डाले जाएंगे। 19 अक्टूबर को नतीजा आ जाएगा।

Back to Top

Search