Comments Off on महागठबंधन की सरकार एकजुट, भ्रम फैलाने वालों से सचेत रहने की जरूरत : नीतीश 6

महागठबंधन की सरकार एकजुट, भ्रम फैलाने वालों से सचेत रहने की जरूरत : नीतीश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि महागठबंधन कार्यकर्ताओं को जल्द ही शासन-प्रशासन में हिस्सेदारी मिलेगी. राज्य, जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक 20 सूत्री कमेटियों का जल्द ही गठन किया जायेगा. नीतीश कुमार ने यह भरोसा सोमवार को महागठबंधन के तीनों दलों जदयू-राजद-कांग्रेस के जिलाध्यक्षों के सम्मेलन में दिया है. महीने के चौथे सोमवार को तकरीबन 3 घंटे तक चली इस बैठक में सीएम नीतीश ने कहा कि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार है. यह एकजुट है. कुछ लोगों द्वारा बीच-बीच में भ्रम फैलाने की कोशिश की जाती है, लेकिन उनसे सचेत रहने की जरूरत है.
1, अणे मार्ग में आयोजित इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य स्तर की 20 सूत्री कमेटी में जदयू, राजद व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उपाध्यक्ष के रूप में होंगे. वहीं, जिलों में सरकार के मंत्री अध्यक्ष व तीनों दलों के जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष होंगे. इसके अलावा प्रखंड में संबंधित विधानसभा क्षेत्र से महागंठबंधन के जिस दल का प्रत्याशी विधानसभा चुनाव में खड़ा हुआ होगा उस दल के अध्यक्ष होंगे और महागंठबंधन के बाकी दोनों दलों के उपाध्यक्ष होंगे.
लालू, शरद व सीपी जोशी समेत सरकार के सभी मंत्री हुए शामिल
महागंठबंधन सरकार के गठन के बाद पहली बार हुई इस बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी समेत सरकार के सभी मंत्री उपस्थित हुए.
आगे भी 4 साल का सफर पूरा करेगी महागठबंधन की सरकार : नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन की सरकार एक साल पूरे कर चुकी है और पूरे एकता के साथ आगे भी चार साल का सफर पूरा करेगी. महागंठबंधन की एकता का यह कार्यकर्ता सम्मेलन एक बड़ा उदाहरण है. हर महीने के चौथे सोमवार को महागंठबंधन के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा और वे पूरे मंत्रिमंडल के सामने अपने क्षेत्र की समस्याएं रख सकेंगे. अगली बार से जिलाध्यक्ष अपने साथ दो-दो कार्यकर्ताओं को भी साथ लाये और जनहित से जुड़ी जो समस्याएं हैं उसे संबंधित विभाग को दे दें. उस पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी.
भ्रष्टाचार पर नीतीश ने ली चुटकी
भ्रष्टाचार पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली और मजाकिया लहजे रामधारी सिंह दिनकर की पंक्तियों को दोहराया कि थाना में दारोगा, ट्रेन में टीटीइ और जेल में वार्डन कभी सुधरने वाला नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने में हमें लगे रहना होगा. इसमें सुधार के लिए जो भी काम होंगे, सरकार करेगी.
मानव श्रृंखला में सहयोग के लिए जताया आभार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागंठबंधन के कार्यकर्ताओं को शराबबंदी व नशामुक्ति के समर्थन में विश्व रिकॉर्ड बनी मानव श्रृंखला में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह बिहार के लिए ऐतिहासिक दिन था और जो लोग इसका हिस्सा बने वे इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने हैं.
हर महीने के चौथे साेमवार को लगेगा कार्यकर्ता दरबार : लालू
महागंठबंधन कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस बैठक के साथ कार्यकर्ता और मंत्रिमंडल के बीच संवाद की शुरुआत हो गयी. हर महीने के चौथे सोमवार को इस तरह का कार्यकर्ता दरबार होगा. कई कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याएं रखी है. सभी समस्याओं का सरकार निवारण करेगी.
महागंठबंधन में नहीं है दरार : शरद यादव
जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद शरद यादव ने कहा कि लोक संवाद कार्यक्रम के तहत तीनों दलों के नेता मौजूद थे. महागंठबंधन में कोई दरार नहीं है और चट्टानी एकता है.
महागंठबंधन की सरकार कर रही अच्छा काम : सीपी जोशी
कांग्रेस के बिहार के प्रभारी सीपी जोशी ने कहा कि महागंठबंधन की सरकार प्रदेश में अच्छा काम कर रही है. जनता ने जिस विश्वास के साथ सरकार को समर्थन दिया था, उस पर वे खरे उतर रहे हैं. एक-एक कर कई काम जो सरकार बनने से पहले करने का वादा किया गया था, पहले साल ही शुरू कर दिया गया है.

Back to Top

Search