Comments Off on मनरेगा सम्मेलन में दिल्ली जाएगी रोहतास की अंजलि 4

मनरेगा सम्मेलन में दिल्ली जाएगी रोहतास की अंजलि

आधीआबादी, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाले मनरेगा सम्मेलन में रोहतास जिले की महिला मजदूर अंजलि भी भाग लेगी। वह सम्मेलन में अपने अनुभवों को साझा करेगी। अंजलि ने मनरेगा में100 दिनों तक काम किया है। इसी कारण जिला प्रशासन ने सम्मेलन के लिए उसका चयन किया है। वह पहली बार किसी राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन अथवा कार्यक्रम में शिरकत करेगी। वह सम्मेलन के लिए चयन किए जाने पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। उसकी इस उपलब्धि पर गांव के अन्य मजदूर भी बेहद प्रसन्न हैं।
सम्मेलन में मनरेगा मजदूर के अलावा पंचायत के मुखिया शिववचन राम भी शिरकत करेंगे। अनुसूचित जाति के होने के नाते भी मुखिया शिववचन का सम्मेलन के लिए चयन किया गया है। हालांकि मनरेगा के तहत उनकी पंचायत में काम भी बेहतर हुए हैं। इसके अलावा जिला परिषद की अध्यक्ष प्रमिला सिंह व अकोढ़ीगोला के कार्यक्रम पदाधिकारी खालिद अख्तर भी मनरेगा सम्मेलन भाग में भाग लेंगे।
उप विकास आयुक्त हासिम खां ने बताया कि दो फरवरी 2016 को दिल्ली के विज्ञान भवन में मनरेगा सम्मेलन होगा। चयनित महिला मजदूर अंजलि, जिला परिषद की अध्यक्ष, मुखिया व कार्यक्रम अधिकारी 31 जनवरी को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि संभावना है कि सम्मेलन में विभागीय मंत्री के अलावा प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे।

Back to Top

Search