Comments Off on मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कल लेंगे शपथ 1

मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कल लेंगे शपथ

छत्तीसगढ़, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मध्य प्रदेश, राजस्थान

कांग्रेस पार्टी के लिए सोमवार का दिन सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दिन 3 प्रमुख राज्यों में उसकी सरकार बन रही है। राजस्थान(Rajasthan) में अशोक गहलोत(Ashok Gehlot),मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। तीनों राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अलावा अन्य दलों के प्रमुख नेता एवं अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।
भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाला शपथ ग्रहण समारोह सबसे भव्य होगा। राजस्थान की राजधानी जयपुर एवं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी,यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आदि।
अन्य दलों के नेता
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, जदयू के शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती, तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी, सीपीआई, सीपीएम, डीएमके के स्टालिन, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के शीर्ष नेता शामिल होंगे।
विपक्षी एजजुटता का प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ में कौन-कौन पहुंचेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस की कोशिश विपक्षी एकजुटता दिखाने की है इसलिए उसने भोपाल में भव्य आयोजन के जरिये शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारियां की हैं। यह एक तरह का ‘मेगा शो’ होगा।
तीनों राज्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम
राजस्थान : जयपुर के अल्बर्ट हॉल में अशोक गहलोत सुबह 10:30 बजे शपथ लेंगे
मध्य प्रदेश : भोपाल के जंबूरी मैदान में कमलनाथ दोपहर 1:30 बजे शपथ लेंगे
छत्तीसगढ़ : रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान भूपेश बघेल शाम 5:00 बजे लेंगे शपथ

Back to Top

Search