Comments Off on ‘भारत विजय अभियान, का आगाज जम्मू-कश्मीर से 3

‘भारत विजय अभियान, का आगाज जम्मू-कश्मीर से

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, लोक सभा, विधान सभा

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करने से पूर्व माता वैष्णो देवी के दरबार में मत्था टेकेंगे। इसके बाद वह जम्मू में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
मोदी आज से ‘भारत विजय रैली’ कैंपेन की शुरुआत करने जा रहे हैं।इसके तहत उनकी छह दिन में 23 रैलियां हैं। इसी क्रम वे सबसे पहले आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर में जनसभा करेंगे। मोदी ऊधमपुर डोडा सीट से पार्टी उम्मीदवार डॉ. जितेन्द्र सिंह के पक्ष में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी यूपी के बुलंदशहर जाएंगे, जहां वे डॉ भोला सिंह के पक्ष में दोपहर 12 बजे रैली करेंगे। बुलंदशहर समेत पश्चिमी यूपी की दस लोकसभा सीटों पर 10 अप्रैल को मतदान होना है। नरेंद्र मोदी की तीसरी चुनावी रैली आज उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क में शाम 6 बजे होगी। यहां भी 10 अप्रैल को मतदान होना , देश भर में 185 रैलियां –
नरेंद्र मोदी ने आज से चुनाव प्रचार के दूसरे चरण का आगाज किया है, जिसमें वे देश भर में धुंआधार रैलियां करने जा रहे हैं। प्रचार के इस दूसरे चरण को ‘भारत विजय अभियान’ का नाम दिया गया है। इसके तहत मोदी देश भर में कुल 295 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और 185 रैलियों को संबोधित करेंगे। रैलियों का कार्यक्रम विभिन्न चरणों में हो रहे मतदान की तारीखों को ध्यान में रखकर तय किया गया है। 272+ का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी का मानना है कि यदि मोदी की हर दिन दो या तीन रैलियां हों, तो मोदी लहर को बल मिलेगा
भारत विजय अभियान के तहत जिन इलाकों में मोदी की रैलियां होंगी, वहां के कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से तैयार ‘मोदी किट’ मुहैया कराई गई है, जिसमें मोदी के स्टीकर, मुखौटे और दूसरे प्रचार साधन हैं। इसमें मोदी के भाषणों की सीडी के अलावा कल दिल्ली में जारी हुए खास गाने की सीडी भी है।
इधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी आज से लखनऊ में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं। वे आज लखनऊ पहुंच रहे हैं, जहां वे अगले तीन दिनों तक रहेंगे। इन दिनों में वे स्थानीय नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के साथ-साथ अपने नामांकन दाखिल करने की तारीख भी तय कर सकते हैं। इसके अलावा राजनाथ देश भर में करीब 150 रैलियों को संबोधित करेंगे।

Back to Top

Search