Comments Off on भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता टली,तय होगी नई तारीख: विदेश मंत्रालय 0

भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता टली,तय होगी नई तारीख: विदेश मंत्रालय

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

भारत-पाक विदेश सचिवों की वार्ता टल गई है, अब पाकिस्तान से बातचीत की नई तारीख जल्द तय की जाएगी। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के जांच दल भेजने के प्रस्ताव का भी भारत स्वागत करता है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के खिलाफ की गई कार्रवाई एक अच्छा कदम है।उन्होंने साफ कर दिया है कि मौलाना मसूद अजहर की हिरासत की जानकारी भारत को नहीं है। इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर की हिरासत के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है।
पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता काजी खलीलुल्लाह ने गुरुवार दोपहर को प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि दोनों देशों के विदेश सचिव स्तर की 15 जनवरी को प्रस्तावित वार्ता नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि बातचीत का कार्यक्रम दोबारा तय किए जाने पर पारस्परिक विमर्श हो रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं करती है।
गौरतलब है कि मसूद अजहर की गिरफ्तारी की खबरें कल पाकिस्तानी मीडिया में आई थीं लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। पठानकोट हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को हमले के दोषियों के बारे में कई सबूत दिए थे, जिस पर पाक ने ठोस कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

Back to Top

Search