Comments Off on भारत-पाक वाणिज्य दूतावास के पास हमला, 6 लोगों की मौत 1

भारत-पाक वाणिज्य दूतावास के पास हमला, 6 लोगों की मौत

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

पूर्वी अफगान शहर जलालाबाद में बुधवार को पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के समीप एक आत्मघाती विस्फोट और फिर गोलीबारी हुई, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। मारे जाने वालों में अधिकतर पुलिस अधिकारी हैं।पूरे इलाके को घेर लिया गया है। स्थानीय अफगान अधिकारियों ने बताया कि वे लोग वाणिज्य दूतावास के बाहर हुए हमले की जांच कर रहे हैं। दूतावास भारतीय राजनयिक मिशन के समीप ही है।पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के निकट एक मकान में छुपे बंदूकधारियों के साथ अफगानी सुरक्षा बलों की मुठभेड जारी है।
प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। विस्फोट के बाद पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास को सील कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि आत्मघाती हमलावर उन लोगों की पंक्ति में घुसने का प्रयास कर रहा था जो पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए खड़े थे। पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास की इमारत में नहीं घुस पाने के बाद उसने विस्फोट कर दिया।गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, यह घटना पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के पास हुई लेकिन अभी हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि क्या यह हमला योजनाबद्ध था। अब तक किसी भी गुट ने हमले कर जिम्मेदारी नहीं ली है।इस माह हमलों में दो बार भारतीय हितों को निशाना बनाया गया। एक हमला मजार ए शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुआ और दूसरे हमले में उग्रवादियों ने भारत के उत्तरी राज्य पंजाब में वायुसेना के एक स्टेशन को निशाना बनाया।
कल मंगलवार को जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास एक छोटा बम फटा था लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ताजा हमला ऐसे समय पर हुआ है जब तालिबान के साथ रूकी हुई शांति वार्ता को पुनर्जीवित करने के लिए अफगानिस्तान, पाकिस्तान, अमेरिका और चीन के प्रतिनिधियों के बीच सोमवार को इस्लामाबाद में बातचीत हुई।

Back to Top

Search