Comments Off on भारत ने पाकिस्तान पर दागी मिसाइलें, सात बंकर नेस्तनाबूद किये 1

भारत ने पाकिस्तान पर दागी मिसाइलें, सात बंकर नेस्तनाबूद किये

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

भारत ने अपनी सेना के जवानों के साथ बर्बरता करनेवाले पाकिस्तान की सेना को करारा जवाब दिया है. खबर है कि नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान के द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन करने पर भारत की ओर से उसे मुंहतोड़ जवाब दिया गया. भारतीय सेना ने मिसाइल से हमला कर नौशेरा सेक्टर में स्थित पाकिस्तानी सेना के सात बंकरों को ध्वस्त कर दिया.
सीजफायर उल्लंघन पर पाकिस्तान को करारा जवाब, मारे गये सात पाक रेंजर
जवाबी कार्रवाई में भारत ने सीमा पर बने पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाया और सात धमाके कर उसके साथ बंकरों को नेस्तनाबूद कर दिया.
ज्ञात हो कि एक मई, 2017 को जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गये थे. पाकिस्तान के इस हमले में भारत के दो जवान शहीद हो गये थे. बाद में पाकिस्तानी सेना के बाॅर्डर एक्शन टीम के दल ने आतंकवादियों के साथ भारतीय सीमा में घुस कर शहीद जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी.
पाकिस्‍तान ने की बदले की कार्रवाई, भारतीय उच्चायोग के अधिकारी को देश छोड़ने को कहा
इसके बाद भारत ने एलओसी के पार मौजूद पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया था, जिनसे बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ कराने के लिए उनको कवर फायर दिया गया था. बताया गया था कि इस जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गये.
भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब : UNHRC में कहा- हम धर्मनिरपेक्ष राज्य है, नहीं है कोई हमारा राजधर्म
जवानों की शहादत के बाद सरकार ने सेना को बदला लेने की खुली छूट दे दी थी. वहीं, रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख ने कहा था कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जायेगा.

Back to Top

Search