Comments Off on भाजपा विधायक विधानमंडल में विभागों द्वारा दिए गए महंगे गिफ्ट करेंगे वापस 6

भाजपा विधायक विधानमंडल में विभागों द्वारा दिए गए महंगे गिफ्ट करेंगे वापस

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बजट सत्र में सरकार के विभिन्न विभागों से विधायक व विधान पार्षदों को मिले गिफ्ट को लेकर चर्चा शुरू होने के बाद विपक्ष के प्रमुख नेताओं ने इसे वापस करने का फैसला किया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रतिपक्ष के नेता डॉ़ प्रेम कुमार और भाजपा अध्यक्ष एमएलसी मंगल पांडेय हाल के दिनों में विधानमंडल में विभागों द्वारा दिए गए महंगे गिफ्ट वापस करेंगे।
श्री मोदी ने शनिवार को कहा कि विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाकर महंगे गिफ्ट देने पर रोक लगाने की पहल करनी चाहिए। वैसे गिफ्ट वापस करने का भाजपा की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह भाजपा विधायकों पर निर्भर होगा कि वह गिफ्ट स्वीकारें या नहीं।
कहा कि पहले से विधानमंडल सदस्यों को विभागों की ओर से गिफ्ट देने की परंपरा रही है। मगर जहां चार लाख से ज्यादा शिक्षक पिछले चार महीने से वेतन से वंचित है, संविदाकर्मियों को आज तक नियमित नहीं किया जा सका है, ऐसे में गिफ्ट की जगह सरकार को शिक्षकों को वेतन देने की व्यवस्था करनी चाहिए। मुख्यमंत्री भी गिफ्ट देने की परंपरा को रोकने की पहल करें।
उन्होंने कहा कि गिफ्ट को लेकर सरकार के कुछ वरीय मंत्रियों का बयान हास्यास्पद है। आधे से ज्यादा विधानमंडल सदस्य जहां करोड़पति हैं वहीं मंत्री बयान दे रहे हैं कि विधायक गरीब हैं, इसलिए उन्हें गिफ्ट दिया जा रहा है। एक मंत्री का बयान है कि माइक्रोवेव में विधायक मिड-डे मील को गर्म कर जांचेंगे। इस बयान से पूरे देश में बिहार के विधायकों के लिए हास्यास्पद स्थिति बनी है।

Back to Top

Search