Comments Off on भाजपा वालों का भगवान हूं, मेरे नाम की माला जपते हैं- लालू 9

भाजपा वालों का भगवान हूं, मेरे नाम की माला जपते हैं- लालू

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने ट्वीट कर खुद को भाजपा का भगवान बताया है। लालू ने कहा है कि मेरे नाम की माला जपे बिना इनके दिन की शुरुआत ही नहीं होती। भाजपा नेताओं के कटाक्ष के बाद लालू ने कहा कि सपने में भी ये लोग मेरा ही दर्शन करते हैं।उधर, उनके इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय प्रेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अगर हम न लें तोे लालू का अब कोई नाम लेने वाला भी नहीं बचा है।
अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से लालू ने करीब साढ़े 12 बजे दो ट्वीट करके भाजपा पर निशाना साधा। लालू ने पहले ट्वीट में कहा, ” भाजपा वालों का भगवान हूं, मेरे नाम की माला जपे बिना इनके दिन की शुरुआत नहीं होती, खाना नहीं पचता। ये सपनों में भी मेरे ही दर्शन करते है।”
इसके करीब दो मिनट बाद ही दूसरा ट्वीट किया, ‘भाजपा वाले बोलते हैं लालू कुछ भी नहीं, कुछ भी नहीं तो क्यों चौबीसों घंटे याद रखते हो?’ एक दिन पहले भाजपा नेताओं ने लालू को लेकर खूब बयानबाजी की थी। लालू प्रसाद यादव को बिहार की राजनीति में कुछ न होने की बात कही थी। इसके जवाब में लालू ने उक्त ट्वीट कर निशाना साधा।
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक ट्वीट ने बुधवार को सियासी हलके में बवाल खड़ा कर दिया था। एक सवाल पर अपने ट्वीट में उन्होंने महाकवि रहीम के दोहे …चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग… को कोट करते हुए खुद की तुलना चंदन से की थी।
दोहे का अर्थ यह निकलता है कि चंदन से भुजंग यानी सांप लिपटा रहता है, लेकिन उसका असर चंदन पर नहीं होता। सांप किसे कहा गया है, इसे लेकर दिनभर अटकलों का बाजार गर्म रहा, खूब बयान आए। अंदाजा यह लगाया गया कि दोहे के बहाने नीतीश का इशारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तरफ है।
विरोधियों ने बयानबाजी में यह कहने से भी गुरेज नहीं किया कि लगता है कि नीतीश और लालू जल्द गठबंधन तोड़ देंगे। हालांकि, शाम को खुद नीतीश कुमार ने इसपर सफाई देते हुए कहा कि सांप से उनका तात्पर्य भाजपा है। इसपर भी आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बड़बोलों की पार्टी के बड़बोले नेता हैं नीतीश कुमार। उनकी बात पर क्या कहें, वे सुबह कुछ तो शाम में कुछ और बोलते हैं।

Back to Top

Search