Comments Off on भाजपा ने खनन माफिया को दिया रास का टिकट-जदयू 3

भाजपा ने खनन माफिया को दिया रास का टिकट-जदयू

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

जदयू ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर खनन माफिया को राज्यसभा का टिकट देने का आरोप लगाया है। मंगलवार को यहां साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक ने कहा कि जिस गोपाल नारायण सिंह पर हत्या की कोशिश, लूट, आर्म्स एक्ट और फर्जीवाड़ा सहित 28 केस दर्ज हैं, उनको उम्मीदवार बनाने से नरेन्द्र मोदी और भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है। पीएम बताएं कि कैसे ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया।
सिंह ने कहा कि एक ओर भाजपा की साफ-सुथरी छवि और आरोपी जनप्रतिनिधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल की बात करने वाले प्रधानमंत्री पप्पू यादव को टिकट देते हैं। कहा कि गोपाल नारायण सिंह के खिलाफ सासाराम कांड संख्या- 493/12 (12 जून 2012) में तो चार्जशीट भी पेश हो चुकी है। संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके गोपाल नारायण सिंह पर जो 28 केस दर्ज हैं, उनमें 16 केस वन एवं पर्यावरण अधिनियम से जुड़े हैं।
डॉ. आलोक ने कहा कि अभी 22 मई को प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ में कहा था कि हर भारतीय के डीएनए में पर्यावरण की रक्षा का जज्बा होता है। इसके हफ्ते भर बाद ही ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा का टिकट दिया, जिस पर अधिकतर मामले पर्यावरण संबंधी नियम तोड़ने को लेकर हैं। इससे साफ है कि हाथी के दांत खाने के और और दिखाने के और होते हैं।
यह भी गौरतलब है कि सिंह पर ये सारे मामले तब के हैं, जब सुशील कुमार मोदी बिहार के वन व पर्यावरण मंत्री हुआ करते थे। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर भाजपा सांसद भोला सिंह की टिप्पणी पर कहा कि अब उनकी उम्र भाजपा के मागदर्शक मंडल के लिए बिल्कुल फिट है।
जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और डॉ. अजय आलोक ने कहा कि वैसे तो यह भाजपा का अंदरूनी मामला है, मगर पहले से जैसी चर्चा चल रही थी, बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी यदि राज्यसभा जाते और केन्द्रीय मंत्री बनते तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ईर्ष्या के बाद भी बिहार हित में कुछ बड़े काम करते।
मगर उनका रास नहीं जाना बिहार के लिए नुकसानदेह है। मोदी नीतीश कुमार की सरकार में 8 साल तक उप मुख्यमंत्री और कई विभागों के मंत्री रह चुके हैं। हम सभी उनकी क्षमता को जानते हैं। वह यकीनन बिहार के लिए चार-पांच उल्लेखनीय काम जरूर करते।

Back to Top

Search