Comments Off on भाजपा, जया, दीदी ने रचा इतिहास, ममता 27 को लेंगी शपथ 5

भाजपा, जया, दीदी ने रचा इतिहास, ममता 27 को लेंगी शपथ

कोलकत्ता, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, विधान सभा

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम से जो जनादेश सामने आ रहा है उसमें देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस जनता द्वारा दरकिनार होती दिख रही है। जबकि मोदी मैजिक का नतीजा साफ दिख रहा है।
असम में पहली बार बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी में है। पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कर ममता दीदी और जयललिता को जीत की बधाई दी। ममता बनर्जी 27 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वह लगातार दूसरी बार सीएम बनेंगी।असम में भाजपा सत्ता में आ रही है, वहीं जयललिता लगातार दूसरी बार राज्य की बागडोर संभालेंगी तो ममता लगातार दूसरी बार बंगाल की सीएम बनकर इतिहास रचेंगी।भाजपा के उम्मीदवार ओ राजगोपाल ने केरल के नेमोम विधानसभा सीट पर माकपा के वी शिवनकुट्टी को आठ हजार 600 से अधिक मतों से पराजित कर राज्य में पार्टी का खाता खोला है। राजगोपाल को 67 हजार 813 और शिवनकुट्टी को 59 हजार 142 मत प्राप्त हुये, जबकि संयुक्त वाम मोर्चा उम्मीदवार वी सुरेन्द्रन पिल्लई को केवल तेरह हजार 860 मत मिले।पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि विधानसभा चुनावों में जीत के लिए उन्होंने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता को बधाई दी।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी लोगों का विश्वास जीतने के लिए अधिक मेहनत करेंगे। गांधी ने असम और केरल में सत्ता से बेदखल होने के बाद ट्वीट कर कहा, ‘‘हम तब तक मेहनत करते रहेंगे जब तक लोगों के विश्वास को जीतने में कामयाब नहीं हो जाते।’’टेलीविजन चैनलों में 16 मई को प्रदर्शित चुनाव बाद के विभिन्न सर्वेक्षणों के अनुसार असम, तमिलनाडु और केरल में परिवर्तन के आसार व्यक्त किये गए हैं। पूर्वोत्तर राज्य असम में पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है कि भाजपा वहां कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखाकर पहली बार सरकार गठित कर सकती है।
चुनाव बाद के सर्वेक्षणों के अनुसार कांग्रेस को केरल में भी हार का सामना करना पड़ेगा। तमिलनाडु में अनुमान व्यक्त किया गया है कि द्रमुक वहां अन्नाद्रमुक को हराकर सत्ता प्राप्त कर सकती है।

Back to Top

Search