Comments Off on बीएसएफ-पाक रेंजर्स के बीच हुई फ्लैग मीटिंग, सीमा पर शांति बनाये रखने पर बनी सहमति 4

बीएसएफ-पाक रेंजर्स के बीच हुई फ्लैग मीटिंग, सीमा पर शांति बनाये रखने पर बनी सहमति

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग हुई. बैठक के दौरान दोनों देशों के सीमा सुरक्षा बलों ने सीमा पर शांति बनाये रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की.
बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘जम्मू जिले के सुचेतगढ़ में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई.’ बीएसएफ के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बल के जम्मू क्षेत्र के डीआइजी पी एस धीमान ने किया. सियालकोट, पंजाब के सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने 11 अधिकारियोंवाले पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया. अधिकारी ने बताया, ‘बैठक के दौरान सीमा के हर दिन के प्रबंधन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई.’
उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाये रखने की बीएसएफ की प्रतिबद्धता दोहराते हुए बल के अधिकारियों ने पाकिस्तानी रेंजर्स से भी सहयोग मांगा. उन्होंने बताया कि इस पर वे सहमत हुए. अधिकारी के मुताबिक बैठक ‘सौहार्दपूर्ण माहौल’ में हुई. पाकिस्तान रेंजर्स ने जनवरी में संघर्षविराम का कई बार उल्लंघन किया. हालांकि, पिछले पखवाड़े में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं किया है, लेकिन नियंत्रण रेखा पर उनकी तरफ से अब भी यह जारी है.

Back to Top

Search