Comments Off on बिहार से भी जुड़ें उद्यमी, मिलेगी हर सुविधायें: जय कुमार सिंह 0

बिहार से भी जुड़ें उद्यमी, मिलेगी हर सुविधायें: जय कुमार सिंह

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, मुम्बई

बिहार के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने उद्यमियों से निवेदन किया है कि वह बिहार से जुड़ें और बिहार के विकास के साथ युवाओं को रोजगार देने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि देश के जो राज्य विकास के मामले में आगे हैं वहां पर उद्योग लगाना आसान है। लेकिन बिहार जैसे पिछड़े राज्य में उद्योग लगाना चुनौती है। इस चुनौती में बिहार सरकार हरेक उद्यमी के साथ है। उन्हें हर तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएगी।
मुंबई में देश के पहले मेक इन इंडिया सप्ताह में बिहार का प्रतिनिधित्व करने आए उद्योग मंत्री सिंह ने शुक्रवार की रात में बिहार फाउंडेशन के जरिए एयरपोर्ट के पास सहारा होटल में कुछ उद्यमियों से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने उद्यमियों को आश्वास्त करते हुए कहा कि वे बिहार में निवेश करें और बिहार के विकास में भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि हम मेक इन इंडिया के पक्ष में हैं। लेकिन जब राज्य का विकास होगा तब देश का भी विकास होगा।
उद्योग मंत्री सिंह ने कहा कि वह मेक इन इंडिया सप्ताह में भाग लेने वाले उद्यमियों से मिलेंगे और उन्हें बिहार में भी निवेश करने के लिए निवेदन करेंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि उनके निवेदन पर निवेशक बिहार आएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में बड़े उद्योग लगाने और निवेश के पक्ष में हैं।
इसके लिए उन्होंने हर संभव सुविधा प्रदान करने की नीति स्पष्ट कर रखी है। इसलिए किसी भी निवेशक को बिहार में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिहार की छवि खराब करने के लिए बिहार के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री सुशासन से समझौता नहीं कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि बिहार में छोटे-छोटे उद्योगों का जाल बिछ रहा है। लेकिन बाहरी निवेशकों का आना इस वजह से जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा। हम चाहते हैं कि निवेशक बिहार में पैसे कमाएं। लेकिन हमारे युवाओं को रोजगार दें। बिहारी प्रतिभाओं का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि उद्योगों का जाल बिछाने के लिए लैंड बैंक बना रहे हैं और उद्यमियों को अच्छी सड़क और बिजली की भी सुविधा देंगे।

Back to Top

Search