Comments Off on बिहार विधानसभा चुनाव में वर्चुअल से निकल अब फिजिकल मोड में भाजपा, जेपी नड्‌डा दिल्ली में कल बिहार के 21 सांसदों के साथ बैठक करेंगे 2

बिहार विधानसभा चुनाव में वर्चुअल से निकल अब फिजिकल मोड में भाजपा, जेपी नड्‌डा दिल्ली में कल बिहार के 21 सांसदों के साथ बैठक करेंगे

बिहार, विधान सभा

बिहार विधानसभा चुनाव समय पर होना एक तरह से तय हो गया है। जदयू के साथ अब भाजपा ने भी इसके लिए कमर कस ली है। भाजपा तो कोरोना-लॉकडाउन में प्रचलित हुई वर्चुअल मीटिंग से आगे बढ़कर फिजिकल मोड में भी आ गई है। बिहार में भाजपा के सभी 17 लोकसभा सांसदों और चार राज्यसभा सदस्यों के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार को दिल्ली में बैठक करेंगे। बैठक के लिए सांसदों को कोई एजेंडा पहले से नहीं बताया गया है, लेकिन यह संदेश साफ है कि बैठक के तुरंत बाद सभी सांसद बिहार लौटकर विधानसभा चुनाव की तैयारी में कूद पड़ें।
बिहार में एक तरफ सरकार चुनाव से पहले की सारी तैयारियों में जुटी है, तो दूसरी तरफ सत्ताधारी भाजपा के सभी सांसदों की कोरोना काल में पहली बैठक बुलाई गई है। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में से 17 सीटों पर भाजपा, 16 पर जदयू और 6 पर लोजपा ने जीत दर्ज की थी। सिर्फ एक ही सीट से विपक्ष को संतोष करना पड़ा था। बिहार में इसी गणित को देखते हुए भाजपा ने अपने सभी लोकसभा सदस्यों के साथ राज्यसभा के चारों सदस्यों को इस पहली बैठक में बुलाया है।
बैठक में मुख्य रूप से दो ही वक्ता होंगे
बैठक में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ही अपने विचार रखेंगे। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल भी पश्चिम चंपारण के सांसद के रूप इस बैठक में शामिल होंगे। बैठक में भाजपा कोटे से केंद्रीय मंत्री की भूमिका निभा रहे पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद, बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह, आरा सांसद आरके सिंह, बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे और उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय भी रहेंगे।
पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव बैठक में भाग लेने के लिए शनिवार को पहुंचेंगे, जबकि महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल दिल्ली पहुंच चुके हैं। ज्यादातर सांसदों ने शुक्रवार शाम तक दिल्ली पहुंचकर बैठक के लिए अपनी तैयारियों का खाका बना लिया है, जबकि कुछ शनिवार को सुबह की फ्लाइट से अपनी योजनाओं के साथ पहुंचेंगे।
लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी चल रही है: रामकृपाल
सांसद रामकृपाल यादव ने लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी चल रही है। जनता भी समय पर चुनाव चाहती है, ताकि सरकारी कामकाज में बाधा नहीं पहुंचे। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि बैठक के एजेंडे को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है और कोरोना को लेकर सुधरते हालात के बीच बैठक के तुरंत बाद हम सांसदों को पार्टी समर्थकों के साथ क्षेत्र में एनडीए की जीत सुनिश्चित करने का व्यापक अभियान चलाना है।

Back to Top

Search