Comments Off on बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से होगा शुरू, लागू रहेगी धारा 144 2

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से होगा शुरू, लागू रहेगी धारा 144

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 25 नवंबर से दो दिसंबर तक चलेगा. इसके मद्देनजर सदर एसडीओ माधव कुमार सिंह ने विधानसभा की ओर से ओर धारा 144 लागू की है. अब प्रतिबंधित क्षेत्र में कोई भी प्रदर्शन या जुलूस, धरना, घेराव व लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे. शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं. विपक्ष ने शराबबंदी कानून में संशोधन को लेकर विरोधी सुर अलाप रहा है. इसके साथ ही, इस दौरान सरकार की ओर से कई महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाओं को भी पेश किये जाने की संभावना है.
आगामी 25 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के मद्देनजर महागठबंधन के तीन घटक दलों राजद, जदयू व कांग्रेस की साझा विधायक दल की बैठक होगी। सत्र शुरू होने के पहले दिन ही 25 नवम्बर को विधान परिषद के एनेक्सी में यह बैठक होगी।
बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के अलावा सभी मंत्री, तीनों दलों के विधायक व विधान पार्षद शामिल होंगे। बिहार विधान परिषद में सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक सह जदयू के विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी ने बताया कि 25 नवम्बर को महागठबंधन के विधानमंडल दल की साझा बैठक दिन के 12 बजे शुरू होगी। बैठक में शीतकालीन सत्र में सरकार की रणनीति तय होगी। विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए सरकार तैयार है।
सत्ताधारी दल के तीनों घटक दल के विधानमंडल के सदस्य शीतकालीन सत्र में कैसे विपक्ष के हर सवाल का जवाब देंगे, इस पर रणनीति बनेगी। वहीं 28 नवम्बर को पूर्व मंत्री सह जदयू विधायक श्याम रजक के आवास पर जदयू विधानमंडल दल की बैठक होगी। शाम छह बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान जदयू अपनी रणनीति तय करेगा।

Back to Top

Search