Comments Off on बिहार में मुलायम ने बनाया तीसरा मोर्चा 4

बिहार में मुलायम ने बनाया तीसरा मोर्चा

उत्तर प्रदेश, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, विधान सभा

समाजवादी पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के लिए तीसरा मोर्चा बनाया है। इसमें सपा के अलावा शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), पीए संगमा की पार्टी और बिहार के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव की समाजवादी जनता दल शामिल है। गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि तीसरा मोर्चा बिहार में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।
लखनऊ में विक्रमादित्य स्थित पार्टी मुख्यालय पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के साथ तीसरे मोर्चे में शामिल सभी प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल में सपा के वरिष्ठ नेता किरयमय नंदा और सपा की बिहार इकाई के प्रदेश रामचंद्र सिंह यादव भी मौजूद थे। बैठक के बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने तीसरा मोर्चा बनाए जाने के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने भाजपा से मिलीभगत के सवाल पर कहा कि राजनीति में इस तरह के आरोप लगते रहते हैं।
महासचिव श्री यादव ने कहा कि पटना में शुक्रवार को तीसरे मोर्चे के नेताओं की बैठक होगी। इसी बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के सम्बंध में बात की जाएगी। इस मौके पर राजद के पूर्व उपाध्यक्ष और बिहार के कद्दावर नेता रघुनाथ झा भी मौजूद थे। झा के भी सपा में अधिकृत रूप से शामिल होने की जानकारी दी गई। बिहार के विधानसभा चुनाव में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने पर महागठबंधन से अलग होने के बाद से सपा एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में थी। एनसीपी के वरिष्ठ नेता और बिहार से सांसद तारिक अनवर इस सम्बंध में लगातार सपा से संपर्क बनाए हुए थे। आखिरकार मुलायम सिंह यादव ने तीसरा मोर्चा बनाकर बिहार के विधानसभा चुनाव में ताल ठोक ही दिया

Back to Top

Search