Comments Off on बिहार में मास्क नहीं पहनने पर सख्ती:इस महीने 1.21 लाख लोग बिना मास्क पहने घूमते मिले, इनसे 60.7 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया 0

बिहार में मास्क नहीं पहनने पर सख्ती:इस महीने 1.21 लाख लोग बिना मास्क पहने घूमते मिले, इनसे 60.7 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया

कैरियर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन सख्ती बरत रहा है। बुधवार को मीठापुर बस स्टैंड पर छापेमारी कर बिना मास्क पहने लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान कुछ बस ड्राइवर और कंडक्टर भी बिना मास्क पहने पकड़े गए। इसी तरह की सख्ती पूरे बिहार में की जा रही है। 1 अगस्त से 26 अगस्त तक मास्क न पहनने वालों से 60.7 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है।
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त, रेंज पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक के साथ सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि संक्रमण काल की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मास्क का उपयोग शत-प्रतिशत व्यक्तियों के द्वारा किया जाना है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करने को लेकर पहले से आदेश दिए गए हैं। इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए। मास्क पहनकर ही लोगों को घरों से बाहर निकलना है, इसकी जानकारी देने के लिए प्रचार-प्रसार भी करने को कहा गया है।
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (पुलिस मुख्यालय) जितेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा 1 अगस्त से लागू अनलॉक-3 के तहत जारी गाइडलाइन्स का अनुपालन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।
पिछले 24 घंटे में मास्क नहीं पहनने वाले 3669 व्यक्तियों से एक लाख 83 हजार 450 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है। इस प्रकार एक अगस्त से 26 अगस्त तक मास्क नहीं पहनने वाले 121408 व्यक्तियों से 60 लाख 70 हजार 400 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई है।”
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिये उठाये जा रहे कदमों और नये दिशा-निर्देशों का पालन करने में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम उठाये जा रहे हैं।

Back to Top

Search