Comments Off on बिहार में निजी स्तर तक पहुंची एनडीए और राजद की लड़ाई 4

बिहार में निजी स्तर तक पहुंची एनडीए और राजद की लड़ाई

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

बिहार में एनडीए के नेताओं और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों के बीच चल रही बयानबाजी अब निजी स्तर की लड़ाई तक पहुंच चुकी है. एनडीए और राजद नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है. जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेन्स के बाद एक बार फिर पलटवार करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला.
जदयू के प्रेस कॉन्फ्रेन्स पर पर दिया करारा जवाब, मुख्यमंत्री पर किया निजी हमला
जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेन्स के बाद राजद नेता तेजस्वी यदव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेन्स किया. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जदयू द्वारा यह प्रेस कॉफ्रेंस नीतीश कुमार के इशारे पर किया गया है. शराब बंदी को लेकर हमने सवाल उठाये थे. उम्मीद थी कि प्रेस कांफ्रेंस में मेरे उठाये गये सवालों का जवाब दिया जायेगा. लेकिन, मेरी फिल्म से जुड़ी एक तस्वीर को जारी कर नकारात्मक राजनीति की शुरुआत की. हम नकारात्मक राजनीति नहीं करेंगे. यह तस्वीर उस समय की है, जब मैं क्रिकेट खेला करता था. यह तस्वीर वर्ष 2012 में मेरे राजनीति में आने से पहले की है. जब मैं क्रिकेट खेलता था, आइपीएल खेलता था, तो उससमय क्रिकेटरों की पार्टियां भी होती थीं. भारत के कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों के साथ खेला हूं. पार्टियों के दौरान कई लोग सेल्फी लेने के लिए आते थे. उनमें से सभी लोगों को मैं नहीं जानता. एक महिला के साथ सेल्फी खिंचवाना उसके चरित्र पर उंगली नहीं उठाता. गांधीजी-नेहरूजी के साथ भी महिलाओं की तस्वीर है, तो क्या उन सभी का चरित्र खराब था. आखिर मुख्यमंत्री कहना क्या चाहते हैं. हम स्वीकार करते हैं कि यह तस्वीर हमारी है.
मुख्यमंत्री पर किया निजी हमला
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमला करते हुए कहा कि जब वह रेलमंत्री थे, तो उन्होंने अर्चना और उपासना नाम से ट्रेनें चलायी थीं. खास बात यह है कि इन ट्रेनों को रेलवे बोर्ड की मंजूरी भी मिली थी. हमारा परिवार काफी बड़ा है. दिल्ली में छह-छह बहनें रहती हैं. हमें सब जानकारी है. मुख्यमंत्री जब दिल्ली जाते हैं, तब बिहार भवन में सामान रख कर कहां-कहां जाते हैं, सब पता है. कितनी गाड़ियां बदल कर कहां-कहां जाते हैं. सारी जानकारी है.
जदयू प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर तेजस्वी पर किया हमला
जदूय के प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फेन्स कर पूर्व उप मुख्यमंत्री पर जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सूबे के युवाओं के यूथ आइकॉन बने तेजस्वी संदेश दे रहे हैं कि कम उम्र में ही धन को कैसे उपार्जित किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने निजी हमला करते हुए तेजस्वी यादव का एक लड़की के साथ की एक तस्वीर जारी करते हुए आरोप लगाया कि वे शराब पीते हैं. जदयू का कोई प्रवक्ता शराब नहीं पीता. अगर उन्हें सबूत चाहिए तो हमारे खून की जांच करा लें. उन्होंने कहा कि अगर तेजस्वी यादव आरोप लगायेंगे तो हम जवाब देंगे ही. साथ ही उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को दूसरे के घर में झांकने से पहले अपना घर देख लेना चाहिए.
लालू प्रसाद ने जदयू नेता आरसीपी सिंह पर लगाये थे निजी आरोप
राजद सुप्रीमो लालू यादव ने इससे पहले जदयू नेता आरसीपी पर निजी आरोप लगाते हुए कहा था कि आरसीपी डीएम-एसपी से पैसे लेते हैं. साथ ही कहा था कि इनके खानदान में क्या कोई आईएएस, आईपीएस बन सकता है? उनके खानदान में कोई हाईस्कूल पास भी नहीं है. मालूम हो कि जदयू सांसद आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री के करीबी लोगों में गिने जाते हैं.
आरसीपी ने किया था पलटवार
जदयू सांसद ने लालू प्रसाद के द्वारा लगाये गये आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि लालू प्रसाद के परिवार में कोई डीएम-एसपी बन सकता है क्या? वे नेता किसी को भले ही बना दें. लेकिन, आईएएस-आईपीएस लोग अपनी कड़ी से बनते हैं. मालूम हो कि नालंदा जिला निवासी आरसीपी सिंह यूपी कैडर में आईएएस अफसर थे. वह नीतीश सरकार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी भी रह चुके हैं. अब जदयू कोटे से सांसद हैं. सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि हम ग्रामीण परिवेश से यहां तक पहुंचे हैं. हमारे पिताजी बड़े नेता नहीं थे. यहां तक पहुंचने के लिए हमने कड़ी मेहनत की है. पढ़-लिख कर अपनी मेहनत से आईएएस के लिए चुने गये. आज भी हम अपनी मेहनत से राज्यसभा तक पहुंचे हैं. उन्होंने लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार को ऐसे मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दिये हैं, जो हाईस्कूल भी पास नहीं हैं.
आरसीपी सिंह के पलटवार पर उखड़े तेजस्वी
आरसीपी सिंह के पलटवार के बाद तेजस्वी के तेवर उखड़ गये. उन्होंने कहा कि उन्हें जान लेना चाहिए कि मेरे जीजाजी शैलेश जी आईएएस की नौकरी छोड़ चुके हैं. हमारे पिता जी को ‘घोटाला किंग’ से नवाजा जाता है, तो मर्डर किंग कौन हैं? आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में दो ही मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार, जिन पर हत्या का केस हुआ है. नीतीश जी चाहे जितने जन्म ले लें गरीबों के दिल में बसे लालू जी का सम्मान कम नहीं कर सकते.
तेजस्वी ने शराब माफिया के साथ मुख्यमंत्री की तस्वीर जारी कर शुरू किया हमला
तेजस्वी यादव ने बिहार में जहरीली शराब से मौत के बाद शराब माफिया के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सेल्फी लेते एक तस्वीर जारी कर कहा था कि शराबबंदी के बहाने मुख्यमंत्री अपनी छवि बना रहे थे और अब छवि सुधारने में लगे हुए हैं. तेजस्वी ने कहा सवाल उठाते हुए कहा था कि आखिर आरा के जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित राकेश कुमार कैसे नीतीश कुमार के ड्राइंग रूम में पहुंच गया. क्या इस बात की खबर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को भी नहीं थी? इसके बाद से बिहार में निजी हमले का वार-पलटवार शुरू हो गया है.

Back to Top

Search