Comments Off on बिहार में कांग्रेस का भारत बंद में महागठबंधन के साथ वामदलों के लोग भी सड़क पर उतरेंगे 4

बिहार में कांग्रेस का भारत बंद में महागठबंधन के साथ वामदलों के लोग भी सड़क पर उतरेंगे

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आगामी 10 सितंबर को भारत बंद करने का एलान किया. इस भारत बंद का देश के कई सियासी पार्टियां भी समर्थन करेंगी. कांग्रेस आगामी 10 सितंबर को भारत बंद के जरिए विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश करेगी. बिहार की बात करें तो महागठबंधन में शामिल आरजेडी और हम पार्टी भी भारत बंद का समर्थन करेगी. साथ ही वामदलों के साथ-साथ शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल भी भारत बंद में हिस्सा लेगी.
शुक्रवार देर शाम आरजेडी नेता तेजस्वी ने ट्वीट कर भारत बंद का समर्थन करने का ऐलान किया. तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि ’10 सितंबर को होने वाले महागठबंधन समर्थित ‘भारत बंद’ में हम उत्साहपूर्वक भाग लेकर सभी घटक दलों के साथ मिलकर बंद को पूर्ण सफल बनायेंगे. हम बिहारवासियों से अपील करते हैं कि ग़रीब विरोधी पूंजीपतियों की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बंद का पुरज़ोर समर्थन करें.’
उधर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हम पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भारत बंद पर बोलते हुए कहा है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत ने लूट मचा रखी है. केंद्र सराकर की नीतियों की मार देश झेल रहा है. ऐसे में भारत बंद का समर्थन कर केंद्र सरकार की आंखें खोलने का काम करेंगे.
वहीं, शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष अलख निरंजन ने कहा कि केंद्र सरकार और एनडीए शासित राज्यों की वर्तमान सरकार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में पूरी तरह विफल है. मौजूदा वक्त में देश के लोग को मंहगाई की मार झेल रहे हैं. केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर काबू पाने में पूरी तरह विफल रही है. साथ ही एससी, एसटी और ओबीसी के खिलाफ हिंसा की घटनाओं में भी काफी बढ़ोतरी हुई है.
वहीं, भाकपा के बिहार सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा है कि सभी वामदल भारत बंद का समर्थन करेगी. वक्त आ गया है कि हम सब मिलकर केंद्र सराकर के खिलाफ हल्ला बोल करें. बहरहाल आगामी 10 सितंबर को कांग्रेस के भारत बंद का व्यापक असर दिख सकता है, क्योंकि कांग्रेस को कई विपक्षी पार्टियों का साथ मिला है. विपक्षी पार्टियां समर्थन के साथ-साथ भारत बंद में हिस्सा भी लेंगी. बिहार में कांग्रेस के साथ-साथ आरजेडी, हम और वामदल के लोग भी भारत बंद के दौरान सड़कों पर उतरेंगे.

Back to Top

Search