Comments Off on बिहार में अगले दो दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 8

बिहार में अगले दो दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कृषि / पर्यावरण, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान का असर बिहार में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. इससे जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो सकती है. वातावरण में घना कोहरा छाये रहने की वजह से तापमान में भी गिरावट होने की आशंका जाहिर की गयी है.
मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहेगा. इसके साथ ही विभाग की ओर से यह चेतावनी भी दी गयी है कि वातावरण में घना कोहरा छाया रहेगा. इसी तरह शुक्रवार को भी तापमान में गिरावट का रुख रहेगा और सुबह के समय आसमान में कोहरा छाया रहेगा. दोपहर बाद आसमान साफ रहने का अनुमान है, लेकिन रात में फिर घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि शनिवार से आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी.
मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में यह भी कहा गया है कि बिहार की राजधानी पटना के अलावा गया, औरंगाबाद, मधुबनी, सहरसा, नालंदा, राजगीर, छपरा, पूर्णिया, फारबिसगंज आदि जिलों में भी आगामी दो दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के इन जिलों में भी अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री तक गिर सकता है. बिहार के गया जिले में बुधवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया है.

Back to Top

Search