Comments Off on बिहार बीजेपी ने साबिर को फिर बनाया मेंबर, नकवी ने बताया था आतंकी का दोस्त 9

बिहार बीजेपी ने साबिर को फिर बनाया मेंबर, नकवी ने बताया था आतंकी का दोस्त

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

जेडीयू के पूर्व सांसद साबिर अली गुरुवार को एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए। पिछले साल जब साबिर ने बीजेपी ज्वाइन की थी, उस वक्त पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका विरोध किया था। इसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था। नकवी ने साबिर को आतंकी भटकल का दोस्त बताया था और कहा था कि अब दाऊद जैसे आतंकी भी इस पार्टी में शामिल होंगे। पटना में बिहार के पार्टी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बीजेपी ऑफिस में साबिर अली को सदस्यता दिलाई।
सदस्यता ग्रहण करने के बाद साबिर अली ने कहा, ”बीजेपी से निकाले जाने के बाद भी 16 माह तक मैं पार्टी से एक तरह से जुड़ा रहा। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैंने राज्यसभा का चुनाव लड़ा था, जिसमें भाजपा के 100 फीसदी विधायकों ने मुझे वोट दिया था। मुझ पर लगे आरोप आज तक सिद्ध नहीं हुए हैं।”
साबिर को पिछले साल जेडीयू ने लोकसभा चुनाव के लिए शिवहर से प्रत्याशी बनाया था। इसी बीच साबिर ने नरेंद्र मोदी की तारीफ कर दी, जिसके बाद उन्हें जेडीयू ने पार्टी से निकाल दिया था। साबिर ने पटना में कहा था, ”मोदी की नीतियां (गुजरात में) अच्छी हैं और मोदी ने विकास के लिए अच्छा काम किया है।” साबिर का यही बयान जेडीयू को नागवार गुजरा
नकवी ने आरोप लगाया था कि साबिर अली के तार गुलशन कुमार हत्याकांड से जुड़े हैं और इस हत्याकांड को दाऊद इब्राहिम के इशारे पर अंजाम दिया गया था। नकवी ने कहा था कि साबिर अली की भटकल से दोस्ती है और दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना रहा है। ऐसे व्यक्ति को पार्टी में नहीं शामिल किया जाना चाहिए।
साबिर अली के पार्टी से निकाले जाने के बाद उनकी पत्नी यास्मीन ने नकवी के घर के बाहर धरना भी दिया था। साबिर अली ने नकवी के खिलाफ 31 मार्च, 2014 को केस दर्ज कराया था। इस मामले में अदालत के बाहर नकवी और साबिर के बीच समझौता हो गया था। इसके बाद अदालत ने 15 नवंबर, 2014 को इस केस को बंद कर दिया था।

Back to Top

Search