Comments Off on बिहार की तर्ज पर यूपी में महागठबंधन की कवायद शुरू 1

बिहार की तर्ज पर यूपी में महागठबंधन की कवायद शुरू

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन बनाने की कवायद शुरू हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जद(यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह से मुलाकात की है। चौधरी अजीत सिंह के घर दोपहर के भोजन पर हुई मुलाकात में यूपी चुनाव में संयुक्त रुप से काम करने पर शुरुआती सहमति बन गई है।
इस बीच, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। सिविल सोसाइटी से जुड़े मुसलिम बुद्धिजीवियों ने भी मुख्यमंत्री से मिलकर महागठबंधन की कोशिशों पर सहमति जताई है। पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अय्यूब अंसारी भी गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल सकते हैं।
रालोद अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जद (यू) अध्यक्ष शरद यादव और बिहार चुनाव में प्रचार की कमान संभालने वाले प्रशांत किशोर से मुलाकात हुई है। मुलाकात के दौरान पूर्व सांसद जयंत चौधरी भी मौजूद थे। विधानसभा चुनाव में साथ चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई है। यह यूपी महागठबंधन बनने की एक शुरुआत है।
महागठबंधन में जद (यू) रालोद, अपना दल, पीस पार्टी, महान दल सहित सभी छोटी-बड़ी पार्टियों को शामिल चुनाव में जनता के सामने एक विकल्प देना चाहती है। महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने का विकल्प खुला है। पर इस बारे में कांग्रेस से चर्चा करने से पहले जद(यू) की कोशिश सभी छोटी पार्टियों को एकजुट करना है। ताकि, कांग्रेस के पास कोई विकल्प न बचे।
जद (यू) महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कई दलों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर साथ काम करने और चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। गुरुवार को पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अय्यूब अंसारी मुलाकात करेंगे। डॉ अय्यूब अंसारी करीब एक सप्ताह पहले पटना में मुख्यमंत्री से मिले थे। यह सवाल किए जाने पर महागठबंधन में समाजवादी पार्टी भी शामिल होगी, उन्होंने कहा कि सपा किसी भी दल से गठबंधन करने से इनकार कर चुकी है।

Back to Top

Search