Comments Off on बिहार की तरह पूरे देश में लागू हो शराबबंदी-नीतीश 1

बिहार की तरह पूरे देश में लागू हो शराबबंदी-नीतीश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, पंजाब

जागृति यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचे. यात्रा में शामिल संगत के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए. उसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की तरह पूरे देश में शराबबंदी होनी चाहिए.
सिक्खों के दसवें गुरु श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को लेकर पटना साहिब से चली जागृति यात्रा का रूपनगर व आनंदपुर साहिब में भव्य स्वागत किया गया. यह यात्रा आनंदपुर साहिब में रविवार को दोपहर बाद पहुंची और इसके समापन समारोह में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार आज सुबह पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचे. वहां आनंदपुर साहिब में तख्त श्री केशगढ़ साहिब में मत्था भी टेका. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने शराबबंदी का पूरे देश में लागू करने की बात कहीं.
गौर हो कि श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को निकाली गयी जागृति यात्रा पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब से 13 अक्टूबर को रवाना हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही 13 अक्टूबर को पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब से जागृति यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और वो आज इसके समापन में में आनंदपुर साहिब में शामिल हुए. नीतीश कुमार जागृति यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पटना रवाना हो गये.
नीतीश कुमार ने बादल से मुलाकात की
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात कर उन्हें उन कार्यक्रमों की जानकारी दी. जिन्हें गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश उत्सव के मौके पर प्रदेश सरकार दसवें गुरु के जन्मस्थल पटना साहिब में आयोजित करने जा रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया, नीतीश कुमार ने बादल को समारोह से एक दिन पहले पटना साहिब आमंत्रित भी किया.” कुमार के साथ बिहार की पर्यटन मंत्री अनीता देवी भी थीं.
बादल ने आमंत्रण स्वीकार करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री को शुक्रिया अदा किया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से हर तरह के सहयोग और समर्थन का आश्वासन दिया. बादल ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने गुरु गोबिंद सिंह के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाई गयी है जिससे वे अभिभूत हैं.

Back to Top

Search