Comments Off on बिहार उपचुनाव : भाजपा, कांग्रेस ने घोषित किये उम्मीदवार 2

बिहार उपचुनाव : भाजपा, कांग्रेस ने घोषित किये उम्मीदवार

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार, लोक सभा, विधान परिषद्

कांग्रेस और भाजपा ने भभुआ विधानसभा सीट के लिए आज अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी. इसके साथ ही भाजपा अररिया लोकसभा सीट का भी उपचुनाव लड़ेगी. बिहार विधानसभा की दो सीटों और एक लोकसभा सीट के लिए आगामी 11 मार्च को उपचुनाव होना है. इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख आगामी 20 फरवरी निर्धारित की गयी है.
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आज पत्रकारों को कार्यकारी अध्यक्ष काैकब कादरी ने बताया कि पार्टी आलाकमान से मंजूरी मिलने के बाद शंभू सिंह पटेल को भभुआ से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी यादव को भभुआ से तथा अररिया से प्रदीप सिंह को पार्टी उम्मीदवार बनाया है. पिछले लोकसभा चुनाव में अररिया सीट से भाजपा के प्रदीप सिंह दूसरे स्थान पर रहे थे.
बिहार के अररिया लोकसभा सीट यहां से राजद सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन, जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ विधानसभा क्षेत्र भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण रिक्त हुई है. बिहार में सत्ताधारी राजग में शामिल जदयू ने कल अपना इरादा बदलते हुए जहानाबाद से अभिराम शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया था.
इस तीनों सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद गत 10 फरवरी को बिहार में सत्ताधारी दल जदयू को छोड़कर राजद में शामिल हुए जोकिहाट विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक रहे तथा तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को अररिया से राजद द्वारा उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, जहानाबाद से राजद ने अपने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र सुदय यादव को उम्मीदवार बनाया है.

Back to Top

Search