Comments Off on बिहार उपचुनाव : तीन सीटों के लिए कल डाले जायेंगे वोट, मतदान वाले इलाकों में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम 4

बिहार उपचुनाव : तीन सीटों के लिए कल डाले जायेंगे वोट, मतदान वाले इलाकों में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में अररिया लोकसभा और दो विधानसभा जहानाबाद एवं भभुआ के लिए रविवार को वोट डाले जायेंगे. निर्वाचन आयोग ने इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली है. मतदान वाले इलाकों में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये गये हैं. तीन निर्वाचन क्षेत्र में से दो क्षेत्र नक्सल प्रभावित है. इससे पूर्व अररिया लोकसभा और भभुआ तथा जहानाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार की शाम पांच बजे ही समाप्त हो गया.
अररिया में राजद के सरफराज आलम और भाजपा के प्रदीप सिंह के बीच मुकाबला है. जबकि जहानाबाद में मुकाबला राजद के सुदय यादव और जदयू के अभिराम शर्मा के बीच है. भभुआ से भाजपा की रिंकी रानी पांडेय और कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल आमने-सामने हैं. रविवार को इन तीनों क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे. जबकि तीनों सीटों की 14 मार्च को मतगणना होगी. तीनों सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होगी. तीनों क्षेत्रों में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है और दोनों दलों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है.

Back to Top

Search