Comments Off on बिहारवासियों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ परिवाद पत्र दायर 1

बिहारवासियों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ परिवाद पत्र दायर

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एवं बिहार के बक्सर से भाजपा सांसद अश्विनी चौबे द्वारा बिहार के लोगों के दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए भीड़ लगाने की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर की एक अदालत में एक परिवाद पत्र दायर किया गया है.मुजफ्फरपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा चौबे के खिलाफ सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हरि प्रसाद की अदालत में उक्त परिवाद पत्र आज भादंवि की धारा 504 और 506 के तहत दायर किया. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने उक्त परिवाद पत्र के सुनवाई की तारीख मंगलवार को निर्धारित की है.
हाशमी ने आरोप लगाया है कि समाचार पत्रों के माध्यम उन्हें यह पता चला कि अश्विनी चौबे ने दिल्ली के एम्स में पदस्थ चिकित्सकों को ऐसे मरीजों को इलाज के लिए बिहार वापस भेजने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के इस तरह के बयान से बिहार का निवासी होने के कारण वे आहत होने के साथ अपने को अपमानित भी महसूस कर रहे हैं.
उल्लेखनीय है कि रविवार को पटना में टीकाकरण को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उक्त टिप्पणी करते हुए मंत्री ने कहा था कि दिल्ली एम्स को निर्देश दिया गया है. पटना एम्स में जिन बीमारियों का इलाज चल रहा है, संबंधित मरीजों को वहां भेज दिया जाये.केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एवं बिहार के बक्सर से भाजपा सांसद अश्विनी चौबे ने विवादित बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि बिहार के लोग एक छोटी सी बीमारी होने पर भी दिल्ली स्थित एम्स में इलाज करवाने पहुंच जाते हैं. जिसकी वजह से एम्स में इतनी भीड़ लग जाती है. साथ ही अश्विनी चौबे ने कहा कि उन्होंने एम्स के अधिकारियों ने ऐसे लोगों का बिना इलाज किये उन्हें वापस बिहार भेजने की बात भी की है.
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने रविवार को पटना में टीकाकरण के लिए मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की शुरुआत की और इसी मौके पर उन्होंने ये विवादित बयान दिया है. उनके इस बयान के बाद बिहार में विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि अश्विनी चौबे मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्होंने बिहारियों का अपमान किया है. कांग्रेस नेता ने कहा, अश्विनी चौबे अपने दिये बयान को लेकर माफी मांगे नहीं तो पीएम मोदी उन्हें तुरंत बर्खास्त करें.
उधर, राजद ने भी पलटवार करते हुए अश्विनी चौबे के बयान को एंटी बिहारी बताया है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि सत्ता के नशे में मंंत्री मदहोश हैं. लोगों का अधिकार है कि वो कहीं भी इलाज करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अश्विनी चौबे का यह बयान संविधान के खिलाफ हैं और उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर निकाल देना चाहिए.
इससे पहले भी अश्विनी चौबे अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में रह चुके है. अश्विनी चौबे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ विवादास्पद बयान देते हुए उन्हें इटली की गुड़िया और जहर की पुड़िया कहा है. उनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने उनपर केस दर्ज कराया था.

Back to Top

Search