Comments Off on बांग्लादेशी नागरिकों को नहीं मिलेगी आगमन पर वीजा की सुविधा 3

बांग्लादेशी नागरिकों को नहीं मिलेगी आगमन पर वीजा की सुविधा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

बांग्लादेशी नागरिकों को आगमन पर वीजा की सुविधा देने के प्रस्ताव को गृह मंत्रालय ने अस्वीकार कर दिया है. साथ ही 18 साल से कम उम्र और 65 साल से अधिक उम्र के बांग्लादेशी नागरिकों को वीजा मुक्त प्रवेश संबंधी विदेश मंत्रालय के प्रस्ताव को भी नामंजूर कर दिया है.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 25 से 27 जून के बीच बांग्लादेश यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है. यात्रा के अस्थायी एजेंडे के तहत दोनों मुद्दों को शामिल करने के बारे में गृह मंत्रालय से राय मांगी थी जिसे नामंजूर कर दिया. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय को इस प्रस्ताव के बारे में अपनी कड़ी आपत्तियों से अवगत करा दिया है.’
मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि इस प्रस्ताव पर कुछ शर्तों सहित विचार किया जा सकता है. मसलन वीजा धारक को विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय पर हर साल पेश होना होगा. इस समय बांग्लादेशियों को एक साल के लिए मल्टिपल एंट्री वीजा मिलता है. यह सुविधा पांच साल तक के लिए देने का प्रस्ताव है.
बांग्लादेश की यात्रा के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित बांग्लादेश के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की संभावना है. वीजा नियमों में ढील सहित वह कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करेंगी.

Back to Top

Search