Comments Off on बयान में कुछ गलत हो तो विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएं- आजाद 0

बयान में कुछ गलत हो तो विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएं- आजाद

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

आरएसएस की तुलना ISIS से करने राज्य सभा में सोमवार को भाजपा सांसदों ने हंगामा किया। सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने जो बयान दिया है उस पर कांग्रेस माफी मांगे।हंगामे के बीच इस पर आजाद ने कहा कि वह अपने भाषण की सीडी साथ ले आए हैं, आप सब इसे सुन लें। उन्होंने आरएसएस की तुलना आईएसआईएस से नहीं की है।उन्होंने कहा कि अगर उनके भाषण में कुछ भी गलत हो तो आप सभी उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव ला सकते हैं।इस पर अरुण जेटली ने कहा कि उनको लगता है कि आपने जाने अनजाने में इस बयान से आईएस को सम्मान दिया। इससे आपको बचना चाहिए था।गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर एक टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश को कथित तौर पर बांटने वाला आतंकी संगठन आईएसआईएस और आरएसएस एक जैसे ही हैं।
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से आयोजित राष्ट्रीय एकता सम्मेलन में कहा, ‘हम आईएस जैसे आतंकी संगठनों का उसी तरह विरोध करते हैं जैसे आरएसएस का विरोध करते हैं। अगर इस्लाम में ऐसे लोग हों जो गलत चीजें करते हैं, तो वे आरएसएस से किसी तरह कम नहीं हैं।
आरएसएस नेता नंद कुमार ने कहा कि आजाद की यह टिप्पणी कांग्रेस के बौद्धिक दिवालियेपन और आईएस जैसी कट्टरपंथी ताकतों से निपटने की उसकी अनिच्छा को दर्शाता है।उधर, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने आजाद के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा, आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए या फिर सोनिया गांधी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Back to Top

Search