Comments Off on बड़ी रणनीति तय होगी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 0

बड़ी रणनीति तय होगी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के दिल्ली आवास पर जदयू नेताओं की बैठक हुई. जिसमें गुलाम रसूल और के.सी. त्यागी सहित कई वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हुए. शरद यादव के घर पर हुई बैठक के बाद पार्टी कार्यकारिणी की बैठक नयी दिल्ली के पार्लियामेंट एनेक्सी भवन में होगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पुनर्गठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे.
बैठक में जदयू के चुनाव चिह्न ‘तीर’ को बदलने को लेकर प्रस्ताव पेश किया जायेगा और इस प्रस्ताव के पास हो जाने की भी पूरी उम्मीद है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव जावेद रजा ने बताया कि बैठक में केरल,बंगाल सहित बाकी राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर महागंठबंधन की रणनीति पर विचार किया जाएगा. साथ ही चुनाव चिन्ह बदलने को लेकर विस्तार से चर्चा भी की जाएगी.
जदयू केंद्र की राजनीति में व्यापक रूप से अपने पांव पसारने और बिहार विधानसभा चुनाव में मिली जीत का लाभ उठाने के लिए रणनीति भी तैयार करेगा. अगले साल असम और पश्चिम बंगाम में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे मेें दोनों राज्यों में पार्टी अपनी उपस्थिति दर्ज करने की तैयारी में है. यहां चुनाव से पहले पार्टी अपना चुनाव चिह्न ‘तीर’ बदल लेना चाहता है. जदयू के प्रवक्ता डा. अजय आलोक की माने तो जदयू को उसके चुनाव चिह्न ‘तीर’ से नुकसान भी हो रहा है.

Back to Top

Search