Comments Off on बक्सर के डुमरांव में बनेगा बिहार औद्योगिक सुरक्षा बल का मुख्यालय : गुप्तेश्वर पांडेय (डीजी बीएमपी) 11

बक्सर के डुमरांव में बनेगा बिहार औद्योगिक सुरक्षा बल का मुख्यालय : गुप्तेश्वर पांडेय (डीजी बीएमपी)

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव में राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की तर्ज पर बनने जा रहे, राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल का मुख्यालय खोला जायेगा. बिहार पुलिस में सामाजिक सरोकार और संवेदनशील मुद्दों को लेकर कई सार्थक प्रयोग कर चुके बीएमपी के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय डुमरांव के हरियाणा फार्म में मीडिया से बातचीत में इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 100 करोड़ की लागत से डुमरांव में बिहार औद्योगिक सुरक्षा बल का मुख्यालय खोला जायेगा. उन्होंने बताया कि इसकी खास बात यह होगी कि यहां बिहार पुलिस के सिपाहियों को स्मार्ट ट्रेनिंग दी जायेगी. बिहार औद्योगिक सुरक्षा बलों के जवानों के लिए रहने के लिए बैरक और उनके पढ़ने के लिए स्कूल का निर्माण कार्य प्रगति पर है. गुप्तेश्वर पांडेय यह आशा जतायी कि बक्सर जिले के डुमरांव प्रखंड के लोगों के लिए यह एक सुनहरा मौका बनकर सामने आयेगा. मुख्यालय के बनने से रोजगार के सृजन होंगे और इलाके के बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा.
बिहार के कई जिलों के अलावा सूबे के कई कमिश्नरी में अपने अनोखे और स्मार्ट पुलिसिंग के जरिये गुप्तेश्वर पांडेय को जाना जाता है. खासकर चुनाव के वक्त उन्होंने मुजफ्फरपुर और तिरहुत इलाके से अपराधियों को पूरी तरह से जिले की सीमा से बाहर रखने का एक अनोखा तरीका ईजाद किया था, जिसे लाल चिट्ठी के नाम से जाना जाता है. डुमरांव में बन रहे इस मुख्यालय को लेकर उन्होंने स्थानीय लोगों को कहा है कि इसके निर्माण से आस-पास के इलाके बहुत समृद्ध होंगे और सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी मजबूत होंगे. जानकारी के मुताबिक बीएमपी चार की ओर से कराए जा रहे बाउंड्री वाल के निर्माण का ग्रामीणों की ओर से विरोध किये जाने की बात सुनकर डुमरांव पहुंचे गुप्तेश्वर पांडेय ने ग्रामीणों से बातचीत की और उन्हें काफी देर तक समझाया. उन्होंने ग्रामीणों को विकास कार्यों में बाधक नहीं बनने की बात कही और बिहार औद्योगिक सुरक्षामुख्यालय निर्माण से होने वाले फायदे से अवगत कराया.
व्यवहार कुशल और पूरे बिहार के ग्रामीण इलाकों में अपने सामाजिक सरोकार की छवि के लिए मशहूर गुप्तेश्वर पांडेय की बात से ग्रामीण काफी संतुष्ट दिखे और उन्होंने भविष्य में इस तरह के किसी भी विरोध से इनकार करते हुए सहयोग की बात कही.डुमरांव में इस तरह के सरकारी मुख्यालय का निर्माण की बात सामने आने के बाद आस-पास के लोगों में काफी खुशी है. डुमरांव के हरियाणा फार्म के पास सरकार की काफी जमीन खाली पड़ी है. बिहार सरकार की ओर से उसका उपयोग एक सार्थक संस्था के निर्माण हेतु किया जा रहा है.

Back to Top

Search