Comments Off on फीफा विश्व कप 2014:मेजबान ब्राजील सेमीफाइनल में पहुंचा 13

फीफा विश्व कप 2014:मेजबान ब्राजील सेमीफाइनल में पहुंचा

खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

फीफा विश्व कप 2014 का मेजबान ब्राजील टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इस्ताजो कास्तेलो में खेले गए क्वार्टर फाइनल में उसने कोलंबिया पर 2-1 से जीत हासिल की। अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला जर्मनी से होगा। साल 2002 में विश्व चैंपियन बनने के बाद यह पहला मौका है जब ब्राजील ने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।
आखिरी मिनटों को छोड़ दें तो पूरे मैच में ब्राजील का ही पलड़ा भारी दिखा। मैच शुरू हुए अभी 7 मिनट ही हुए थे कि ब्राजील के थिएगो सिल्वा ने गोल दाग दिया। 1-0 की मनोवैज्ञानिक बढ़त के बाद ब्राजील के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे, लेकिन कई अच्छे अटेंप्ट्स के बावजूद हाफ टाइम तक इसके बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई।
सेकेंड हाफ में 68वें मिनट में ब्राजील ने एक और गोल दाग दिया। यह गोल डेविड लुइज ने फ्री किक में किया। अब ब्राजील को 2-0 की बढ़त मिल चुकी थी। लेकिन यहीं से ब्राजील के खिलाड़ियों ने थोड़ा रफ खेलना शुरू कर दिया। 80वें मिनट में कोलंबिया के रॉडरिगेज ने पेनल्टी किक पर शानदार गोल कर दिया।
अब ब्राजील 2-1 से आगे था और मैच खत्म होने में कुछ ही मिनट बचे थे। कोलंबिया एक और गोल की तलाश में था, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल पाई। आखिर में ब्राजील ने यह मैच 2-1 से जीतकर फाइनल में जगह बना ली।

Back to Top

Search