Comments Off on फिर हिंसा की आग में जल रहा है केरल 3

फिर हिंसा की आग में जल रहा है केरल

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

केरल में सीपीएम और संघ परिवार के बीच रह रहकर सिर उठाने वाली हिंसा के बीच कोझिकोड के नदापुरम इलाके में आरएसएस के दफ्तर के पास कल देर शाम देसी बम से हमला हुआ है जिसमें भाजपा के चार कार्यकर्ता घायल हो गए. धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है. यह हमला आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत के उस बयान के कुछ घंटों बाद हुआ है, जिसमें कल उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री का सिर कलम करके लाने की बात कही थी. हालांकि कुछ ही घंटे बाद आरएसएस ने उनके बयान से किनारा कर लिया था.
आरएसएस दफ्तर पर हमले के अलावा सूबे से हिंसा की दो और खबरें आयी थीं. बीती रात कोझिकोड के विश्णुमंगलं इलाके में सीपीएम दफ्तर को भी आग के हवाले कर दिया गया. इस आगजनी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इसके अलावा पलक्कड़ जिले के इलापुल्ली में बीती रात ही दो डीवाइएफआइ कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी, जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. मामले को लेकर थाने में केस दर्ज किया गया है जिसमें 3 भाजपा कार्यकर्ताओं का नाम है.
आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक प्रमुख डॉ कुंदन चंद्रावत ने केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन का सिर काटकर लाने की बात कही थी. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसा करने वाले को एक करोड़ से ज्यादा का ईनाम देने की घोषणा भी की.उन्होंने मंच से ऐलान करते हुए कहा था कि मेरे पास इतनी संपत्ति है इसलिए मैं हिम्मत कर रहा हूं कोई मुझे उसका सिर लाकर दे. मेरा पास एक करोड़ से ज्यादा की कीमत का घर है, मैं वह घर उसके नाम कर दूंगा. कुंदन ने केरल में हो रही हिंसा पर दुख जताया और ये सारी बातें कही. उन्होंने कहा कि इस हिंसा में कई स्वंय सेवक मारे गए हैं.

Back to Top

Search