Comments Off on प्रधानमंत्री का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत, पैदल चलकर पार्टी कार्यालय पहुंचे 1

प्रधानमंत्री का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत, पैदल चलकर पार्टी कार्यालय पहुंचे

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद आज राजधानी दिल्ली के लुटियन क्षेत्र में अशोक रोड पर कुछ दूरी पैदल चलकर भाजपा मुख्यालय पहुंचे. मोदी ने इस दौरान उत्साही पार्टी कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर अभिवादन भी स्वीकार किया.
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का कल नतीजा आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार सार्वजनिक रुप से सामने आये थे. प्रधानमंत्री मोदी का काफिला जब ली मेरेडियन होटल के पास स्थित अशोक रोड गोलचक्कर पर पहुंचा तब सडक किनारे बडी संख्या में खडे पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका अभिवादन किया. मोदी गोलचक्कर से कुछ दूर अपनी कार से उतरे और भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा मुख्यालय की ओर पैदल ही चल पडे.
अपने सुरक्षाकर्मियों से घिरे मोदी ने अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाया। मोदी- मोदी के नारों के बीच प्रधानमंत्री मोदी पर फूलों की पखुडियों की वर्षा की जा रही थी. प्रधानमंत्री के रोडशो के मद्देनजर अशोक रोड पर बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया था. इसके लिए एनएसजी कमांडो के अलावा दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ और बीएसएफ के सैकडों जवानों की तैनाती की गई थी.
भाजपा मुख्यालय में आज वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी, संसदीय बोर्ड के सदस्य, अनेक केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित थे. पार्टी मुख्यालय में आज संसदीय बोर्ड की भी बैठक हुई. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे. भाजपा कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर ढोल की थाप पर नाच गान कर रहे थे. कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे लहराये और वे ‘‘हर हर मोदी, घर घर मोदी” के नारे लगा रहे थे.
भाजपा मुख्यालय के भीतर पहुंचने पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री की आगवानी की. इसके बाद प्रधानमंत्री ने पार्टी मुख्यालय में दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया. भाजपा समर्थकों ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए एकदूसरे पर गुलाल फेंका. वे रंगबिरंगे गुब्बारों के साथ आये थे. प्रधानमंत्री मोदी के लिए भाजपा मुख्यालय तक रास्ता बनाने के लिए पुलिस ने अशोक रोड के दोनों ओर बैरिकेट लगाये थे. भाजपा मुख्यालय के बाहर एकत्रित उन लोगों के लिए एक बडी एलसीडी स्क्रीन लगायी गई थी जो प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए जुटे.

Back to Top

Search