Comments Off on ‘प्रकाश पर्व’ पर इंतजाम के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नीतीश की तारीफ की 10

‘प्रकाश पर्व’ पर इंतजाम के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नीतीश की तारीफ की

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरु गोविंद सिंह जी के जन्मदिन पर आयोजित 350वें ‘प्रकाश पर्व’ के दौरान आज ‘तख्त हरमंदिर साहिब’ पर मत्था टेका और सुन्दर व्यवस्था के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की.पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अमरिन्दर पंजाब की पार्टी प्रभारी आशा कुमारी, कांग्रेस नेता शकील अहमद खान और राज्य मंत्री अशोक चौधरी के साथ ‘तख्त हरमंदिर साहिब’ पहुंचे. पटना स्थित यह गुरुद्वारा सिखों के 10वें गुरु गोविन्द सिंह जी को समर्पित है.
बाद में वह पटना के गांधी मैदान में बसाए गये तंबूओं के अस्थायी शहर में पहुंचे तथा दुनिया भर से आए श्रद्धालुओं से मिले. अमरिन्दर ने वहां लंगर में श्रद्धालुओं के लिए भोजन भी परोसा. संवाददाताओं से बातचीत के दौरान अमरिन्दर ने गुरु गोविन्द सिंह के 350वें जन्मदिवस के अवसर पर ‘प्रकाश पर्व’ के आयोजन की व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार की प्रशंसा की.
उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब में अकालियोंं ने भी ऐसे आयोजन किये हैं, लेकिन मैंने कभी भी पटना जैसा सुन्दर और विशाल आयोजन नहीं देखा.” पंजाब कांग्रेस प्रमुख बाद में नीतीश कुमार के आवास पर गये और पूरे आयोजन में निजी तौर पर दिलचस्पी लेने के लिए उनकी तारीफ की.

Back to Top

Search