Comments Off on पूर्व सांसद समीर भुजबल को ईडी ने किया गिरफ्तार 1

पूर्व सांसद समीर भुजबल को ईडी ने किया गिरफ्तार

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मुम्बई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को महाराष्ट्र के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री छगन भुजबल, उनके बेटे और भतीजे के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने एनसीपी नेता भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को छह घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। भुजबल दिल्ली में महाराष्ट्र सदन के निर्माण में घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे हैं।ईडी अफसरों का कहना है कि मुंबई में भुजबल, उनके बेटे पंकज और भतीजे समीर के परिसरों समेत कुछ नौ ठिकानों को खंगाला गया। वहीं पूर्व सांसद समीर को बल्लार्ड तियार में ईडी के मुख्यालय में छह घंटे चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।
मुंबई जोनल यूनिट के 20 अफसरों ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया। ईडी की यह कार्रवाई हाईकोर्ट के उस आदेश के बाद हो रही है, जिसमें अदालत ने महाराष्ट्र एटीएस और ईडी से चार हफ्तों के भीतर प्रगति रिपोर्ट मांगी थी। महाराष्ट्र सदन घोटाले के साथ ईडी और एटीएस कलीना की भूमि पर कब्जे के मामले की भी जांच कर रही है। प्रवर्तन एजेंसी ने मनी लांड्रिंग कानून के तहत 280 करोड़ रुपये की तीन संपत्ति को जब्त करने की कवायद शुरू की है।उल्लेखनीय है कि वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि भुजबल, उनके बेटे पंकज, भतीजे समीर और एक कंपनी केएस चामंकर इंटरप्राइजेज के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जबकि बांबे हाईकोर्ट ने दिसंबर 2014 में एक एसआईटी बनाकर राजनेताओं से जुड़े मामलों की जांच करने का आदेश दिया था। मुंबई पुलिस ने अपनी शिकायत में पंकज और समीर के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि यह बदले की राजनीति है। यह भाजपा की मदद के लिए किया गया, जिसके सांसद किरीट सोमैया ने पहले बयान दिया और फिर दो दिन बाद यह छापेमारी हुई। इससे साबित होता है कि भाजपा योजना बनाती है और एजेंसियां उसे पूरा करती हैं। लेकिन हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

Back to Top

Search