Comments Off on पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का निधन,सीएम नीतीश ने जताया शोक 20

पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का निधन,सीएम नीतीश ने जताया शोक

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी और पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का सोमवार को निधन हो गया. उन्होंने पटना के निजी अस्पताल में अंतिम सांसें ली. वे पिछले कई दिनों से बीमार थीं. किशोरी सिन्हा के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है. सीएम नीतीश ने कहा कि पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.
किशोरी सिन्हा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी होने के साथ-साथ कांग्रेस के वरीय नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार की माता भी थीं. पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा के निधन पर कई वरीय नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने किशोरी सिन्हा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि राज्य ने एक राजनीतिक अभिभावक को खो दिया है. उन्होंने कहा कि उनके साथ उनका लंबे समय तक काम करने का अनुभव रहा है. उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को जो नुकसान हुआ उसकी भरपायी निकट भविष्य में संभव नहीं है.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह सूचना व आइटी मंत्री डा अशोक चौधरी ने किशोरी सिन्हा के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वे लोकप्रिय व अत्यन्त मृदु स्वभाव की महिला थीं. वैशाली क्षेत्र के विकास में उनका अहम योगदान रहा है. उनके निधन से सारा कांग्रेस परिवार मर्माहत है.
वहीं, भाजपा नेताओं ने पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा के निधन पर शोक जताया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, सांसद अश्विनी चौबे, विधान पार्षद संजय मयुख, पूर्व विधायक प्रेमरंजन पटेल, किशोर कुमार मुन्ना सहित भाजपा नेता मनीष तिवारी ने निधन पर शोक जताया है. उनके निधन से राज्य व समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है.
पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा के निधन से लालगंज में शोक की लहर है. स्वर्गीय किशोरी सिन्हा का लालगंज के जगन्नाथ बसंत गांव में मायका था. उन्होंने दो बार 1980 और 1984 में वैशाली लोक सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. वे जिस समय 1980 में वैशाली लोकसभा का चुनाव जीती उस समय लालगंज विधानसभा क्षेत्र भी वैशाली लोकसभा के अंदर था.

Back to Top

Search