Comments Off on पूरे देश में रोमियो स्क्वॉड बनाना चाहिए-इलिहास हुसैन 4

पूरे देश में रोमियो स्क्वॉड बनाना चाहिए-इलिहास हुसैन

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

यूपी के योगी सरकार का समर्थन करते हुए बिहार के एक राजद विधायक ने कहा है कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाकर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है, इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए. दरसअल, यूपी में योगी सरकार ने ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड गठित कर महिलाओं और लड़कियों के साथ बीच सड़क छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है. जिसको लेकर समर्थन और विरोध दोनों के स्वर तेज हुए हैं.
इन सबके बीच, यूपी की भाजपा सरकार को बिहार में डेहरी ऑन सोन से राजद विधायक का समर्थन मिला है जिन्होंने पूरे देश में ऐसे स्क्वॉड का गठन किए जाने की मांग की है. राजद विधायक इलिहास हुसैन से जब ऐंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गयी, तब उन्होंने कहा कि न सिर्फ बिहार बल्कि पूरे देश में रोमियो स्क्वॉड बनाना चाहिए. रोमियों को नियंत्रण में लाना जरूरी है.
इससे पहले बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यूपी की तर्ज पर ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड बनाने की मांग की थी. सुशील मोदी ने कहा था कि ऐसे दस्ते महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, स्कूल और कॉलेजों के इर्द-गिर्द तैनात किए जाने चाहिए.
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत से विजयी होने के बाद भाजपा ने अपने घोषणापत्र में किए वादे को पूरा करते हुए ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड का गठन किया है. यह स्क्वॉड सार्वजनिक स्थलों, स्कूल कॉलेजों के बाहर तैनात किए गए हैं जो महिलाओं और लड़कियों पर बुरी नजर रखने वाले मनचलों पर कार्रवाई कर रही है. इस दौरान जहां कई मनचलों को पकड़ा गया है, वहीं युवा जोड़ों पर कार्रवाई की खबरों के कारण पुलिस और सरकार को आलोचना का भी सामना करना पड़ा. जिसपर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव (गृह) से कहा कि वह ऐंटी-रोमियो स्क्वॉयड के लिए स्पष्ट गाइड लाइन तैयार करें. उन्होंने कहा कि यदि कोई युवक और युवती आपसी सहमति से कहीं बैठे हैं या कहीं जा रहे हैं, तो उन पर कार्रवाई कतई न की जाए.

Back to Top

Search