Comments Off on पुलिस की वैन को नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा कर उड़ा दिया,सात जवान शहीद 0

पुलिस की वैन को नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा कर उड़ा दिया,सात जवान शहीद

अपराध, झारखंड, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

पलामू जिले के छतरपुर थानाक्षेत्र के कालापहाड़ पंचायत के कसियार टोले के पास बुधवार शाम साढ़े पांच बजे एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रही हुसैनाबाद पुलिस की वैन को नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा कर उड़ा दिया। घटना में सात जवान शहीद हो गए, जबकि सात घायल हो गए। घायलों का छतरपुर अस्पताल में इलाज कराया गया।घटना के तत्काल बाद नक्सलियों और पुलिस के बीच करीब दो घंटे तक मुठभेड़ भी हुई। डीआईजी साकेत सिंह और एसपी मयूर पटेल छतरपुर पहुंच चुके थे। देर रात घायल जवानों को रांची भेजने की व्यवस्था की जा रही थी।
एंटी नक्सल अभियान में शामिल पुलिस का दस सदस्यीय दल हुसैनाबाद लौट रहा था। इसमें एक चौकीदार और ड्राइवर भी था। थाना प्रभारी राजेश कुमार रजक दूसरी गाड़ी में आगे-आगे थे। कालापहाड़ से छतरपुर पुलिस पैदल छतरपुर की ओर लौट रही थी, जबकि हुसैनाबाद पुलिस गाड़ी से लौट रही थी। पुलिस अभी आधा किलोमीटर ही आगे बढ़ी थी कि पुलिया के बाद जोरदार धमाका हुआ और वैन के परखचे उड़ गए। हादसे में चार पुलिस जवान, एक हवलदार, एक ड्राइवर संजय शर्मा और एक चौकीदार शहीद हो गए।
शहीद जवान की सूची-,सिंतू रजक हवलदार,सुरेंद्र यादव आरक्षी
उमेश कुमार आरक्षी,अजीत विश्वकर्मा आरक्षी,श्याम सुंदर आरक्षी,संजय शर्मा ड्राइवर,एक जवान मिसिंग है
हादसे में जख्मी-अमित कुमार मिश्र, सुमन कुमार, प्रवीण कुमार मिश्र, गंगा पासवान, नीरज पासवान, अनुज कुमार मिश्र और शहाबुद्दीन।
घटना की सूचना के बाद सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ कलानंद मिश्र और डीएस डॉ विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में डॉ जॉन एफ केनेडी और सर्जन डॉ सुशील कुमार पांडेय पहले से ही पूरी व्यवस्था के साथ डटे थे। घायलों को लाए जाते ही अस्पताल में अफरातफरी की स्थिति हो गई। डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और टाउन थानेदार एसके मालवीय भी अस्पताल की व्यवस्था में जुटे हुए थे।

Back to Top

Search