Comments Off on पीडीएस दुकान के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा 52

पीडीएस दुकान के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

सासाराम प्रखंड में जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर सोमवार को बड़ी आफत आयी. सासाराम प्रखंड प्रमुख राम कुमारी देवी ने करवंदिया के अमरा तालाब के पीडीएस दुकान की जांच कर रोहतास के जिलाधिकारी से कार्रवाई की अनुशंसा की.
जांच के दौरान दुकानदार विपिन बिहारी राम फरार था. मौके पर पहुंची प्रमुख को पीडीएस दुकानदार के पुत्रों की मौजूदगी में दुकान की जांच की गयी, जिसमें कई तरह की विसंगतियां सामने आया. जांच के बाद प्रखंड प्रमुख ने पीडीएस दुकान में घालमेल की पूरी जानकारी मोबाईल से जिलाधिकारी को दी.
पीडीएस के रजिस्टर में छेड़-छाड़ की बातें और गलत निशान लगाने का बातें भी डीएम से कही. जिलाधिकारी से मिल प्रखंड प्रमुख ने जांच को लेकर लिखित प्रतिवेदन भी दी. प्रखंड प्रमुख राम कुमारी देवी ने कहा कि पीडीएस दुकानों में अनियमितता की शिकायत आये दिन मिलते रहे हैं.
अब हर सप्ताह प्रखंड के किसी न किसी पीडीएस दुकानदार के दुकानों का जांच करायी जायेगी. जहां विसंगति होने पर कार्रवाई की बात दोहराते हुए प्रमुख ने कहा कि अब सासाराम प्रखंड में राशन-केरोसिन में धांधली किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. जांच टीम में प्रमुख के साथ कुछ वार्ड सदस्य और पंचायत समिति के सदस्य भी शामिल रहे.

Back to Top

Search