Comments Off on पीएम के भाषण से कार्यकर्ताओं का उत्साह-उम्मीद दोनों बढ़ी 0

पीएम के भाषण से कार्यकर्ताओं का उत्साह-उम्मीद दोनों बढ़ी

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रायबरेली की रैली पार्टी कार्यकर्ताओं उत्साह और उम्मीद दोनों बढ़ा गई। कहने को यह सरकारी कार्यक्रम था लेकिन पीएम के भाषण में कांग्रेस और पिछली यूपीए सरकार की विफलता के किस्से ही हावी रहे। पीएम का संबोधन कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच बहस के सूत्र भी दे गया। मोदी के मंच पर आते ही पूरा सभा स्थल मोदी-मोदी के नारों और तालियों से गूंज उठा। 51 मिनट के भाषण में कभी एक कोने से और कभी दूसरे कोने से नारे गूंज उठते। प्रधानमंत्री को ऐसे कार्यकर्ताओं को भाषण के बीच में रोकना भी पड़ा।
रैली से लौटने वाला हर कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज दिखा। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के खचाखच भरे क्रिकेट स्टेडियम में बने मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 11:17 बजे पहुंचे। उनके साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को अपने बीच देखते ही सभा स्थल तालियों से गड़गड़ा उठा। प्रधानमंत्री के 51 मिनट के भाषण के बीच में कई बार मोदी मोदी का नारा गूंजा। प्रधानमंत्री को खुद ऐसे उत्साही कार्यकर्ताओं को रोकने का अनुरोध करना पड़ा। अपनी शैली में उन्होंने कार्यकर्ताओं से इजाजत भी मांगी और यह था कहा कि बिना सब की इजाजत वह कोई काम नहीं करेंगे।
मोदी के इस अंदाज पर मंच के बाई तरफ खड़े युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और ज्यादा जोश से भर गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधन के लिए पहुंचे तो योगी योगी के नारे गूंजने लगे। कार्यकर्ता मोदी और योगी की जोड़ी को एक साथ मंच पर देखकर पहले से ही उत्साहित इन दोनों नेताओं के संबोधन होने सब का जोश दोगुना कर दिया। लखनऊ से आए पार्टी कार्यकर्ता दिनेश तिवारी ने कहा भी – देश-प्रदेश में तो कोई रोकने वाला है ही नहीं इस बार रायबरेली अमेठी भी जीत कर ही रहेंगे प्रत्याशी चाहे जो हो।
रायबरेली की महिला नेता किरन सिंह पीएम के भाषण से काफी उत्साहित नजर आई। उनका कहना है कि पीएम ने रायबरेली के रण की शुरुआत कर दी है। हम सब जी जान से जुड़कर पार्टी की उम्मीदों को परवान चढ़ाएंगे। उन्नाव के अचलगंज क्षेत्र से आए कार्यकर्ता राजकुमार द्विवेदी खराब हो जाने की वजह से प्रधानमंत्री का भाषण तो नहीं सुन पाए इसका उन्हें मलाल रहा लेकिन प्रधानमंत्री को सुनने जुटी भीड़ को देख कर उन्होंने भी यकीन व्यक्त किया कि इस बार रायबरेली में भाजपा का झंडा ही फहराएगा।

Back to Top

Search