Comments Off on पिकनिक मनाने गए 130 विद्यार्थियों के एक समूह के साथ दर्दनाक हादसा 2

पिकनिक मनाने गए 130 विद्यार्थियों के एक समूह के साथ दर्दनाक हादसा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, मुम्बई

महाराष्ट्र के रायगड जिले के मशहूर मुरुड-जंजीरा तट पर सोमवार दोपहर पिकनिक मनाने गए 130 विद्यार्थियों के एक समूह के साथ दर्दनाक हादसा पेश आया। यहां समुद्र में तैरने गए छात्रों में से 14 डूब गए। पांच छात्रों को बचा लिया, जबकि सात अभी भी लापता हैं।घटना की सूचना मिलने के बाद नौसेना के दो चेतक हेलीकॉप्टर के अलावा तटरक्षक बल, स्थानीय मछुआरे और पुलिस दल के गोताखोर बचाव कार्य में जुट गए। स्थानीय लोगों और पुलिसकर्मियों की मदद से 14 विद्यार्थियों के शव निकाले गए। रायगड के एसपी सुवेज हक ने बताया कि मृतकों में 10 छात्राएं और चार छात्र शामिल हैं।
कॉलेज के ट्रस्टी पीए इनामदार ने बताया कि पुणे से पिकनिक मनाने के लिए अबेदा इनामदार काॠलेज के 130 विद्यार्थी तीन लग्जरी बसों पर सवार होकर गए थे। बीएससी और बीसीए के विद्यार्थियों के समूह में 66 छात्र, 50 छात्राएं और 12 शिक्षक शामिल थे। छात्र-छात्राओं की उम्र 18 से 22 साल के बीच है। ईनामदार ने कहा कि तट पर लाइफ गाॠर्ड समेत कोई उपाय नहीं थे। खबर सुनने के बाद छात्रों के परिजन ईनामदार कॉलेज या मुरुड की ओर रवाना हुए। मुरुड तट पर भारी भीड़ छात्रों के बारे में जानने उमड़ पड़ी।समुद्र में जाने से मना किया गया था
स्थानीय लोगों ने कहा, उस वक्त समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही थी और छात्रों को समुद्र में जाने से मना किया गया था। ऐसे में भाटे के वक्त समुद्र की ऊंची लहरें वापस जाते समय छात्रों को बहा ले गईं। कुछ विद्यार्थियों ने बचाव-बचाव की आवाज लगाई तो कुछ मछुआरे बचाने को दौड़ पड़े।

Back to Top

Search