Comments Off on पाकिस्तान में विध्वंसक गतिविधियों में भारत की संलिप्तता-एजाज अहमद चौधरी 1

पाकिस्तान में विध्वंसक गतिविधियों में भारत की संलिप्तता-एजाज अहमद चौधरी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें

पाकिस्तान में विध्वंसक गतिविधियों में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए पाक ने कहा है कि वह पड़ोसी देश के साथ होने वाली अगली वार्ता में इसके सबूत के तौर पर उसे तीन डोजियर सौंपेगा। पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि जब हम भारत से वार्ता करेंगे तो उसे इन डोजियर की प्रतियां सौंपेंगे।
एक सवाल के जवाब में चौधरी ने कहा कि ये डोजियर इससे पूर्व अमेरिका को इसलिए सौंपे गए हैं, क्योंकि वह एक महत्वपूर्ण भागीदार है और पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों को इसका पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार अभी डोजियर की विषय वस्तु के बारे में खुलासा करने की स्थिति में नहीं है। जब सरकार द्वारा इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा तो हम ऐसा करेंगे।
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कल तीन अलग अलग डोजियर सौंपते हुए कराची, संघ शासित कबीलाई क्षेत्र (फाटा) और बलूचिस्तान में विध्वंसक गतिविधियों में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाया था।चौधरी ने बताया कि शरीफ ने कल कैरी के साथ अपनी मुलाकात में उन्हें फाटा, बलूचिस्तान और कराची में भारतीय एजेंसियों की क्षेत्र को अस्थिर करने संबंधी भूमिका के बारे में जानकारी दी थी।

Back to Top

Search