Comments Off on पाकिस्तान भारत की ओर मिलने वाली धमकियों से कभी दबाव में आने वाला नहीं-सरताज अजीज 8

पाकिस्तान भारत की ओर मिलने वाली धमकियों से कभी दबाव में आने वाला नहीं-सरताज अजीज

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत दाऊद या हाफिज सईद को पकड़ने के लिए किसी गुप्त ऑपरेशन की बात न सोचे। इसका अंजाम बुरा हो सकता है। अजीज ने मंगलवार को कहा कि कोई भी पाकिस्तान के अंदर आकर हमले करने की सोचेगा, तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत की ओर मिलने वाली धमकियों से कभी दबाव में आने वाला नहीं है। अगर भारत की ओर से कोई हमला हुआ, तो उसका त्वरित जवाब दिया जाएगा। अजीज ने वांछित डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया।
सरताज अजीज ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं से कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने यहां चुनाव पाकिस्तान विरोधी नारे के आधार पर लड़ा और अब वह इस देश के साथ वार्ता में अपनी शर्तें रखना चाहते हैं जिसे पाकिस्तान कभी स्वीकार नहीं करेगा। हमने अपने इस रूख से भारत को अवगत करा दिया है
सरताज अजीज ने कहा कि एजेंडे में कश्मीर मुद्दा शामिल होने पर ही उनका देश भारत के साथ वार्ता करेगा। ‘रेडियो पाकिस्तान’ की रपट के अनुसार, अजीज ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों पर वार्ता आयोजित करने के इस्लामाबाद के रुख को पूरी दुनिया ने समर्थन दिया है। कश्मीर को विषय सूची में शामिल किए बिना कोई वार्ता सफल नहीं हो सकती।
सरताज ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स के प्रमुख और भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडर के बीच बुधवार को नई दिल्ली में वार्ता हो रही है। इस बैठक का उद्देश्य नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव कम करना है। अजीज ने स्पष्ट किया कि बैठक में 2003 के संघर्ष विराम समझौते के क्रियान्वयन के मुद्दे को भी उठाया जाएगा। उन्होंने खेद जताया कि पहले दिन से ही भारत सरकार की नीति पाकिस्तान-विरोधी है।

Back to Top

Search