Comments Off on पटना सहित राज्य के 22 जिलों में 31 जुलाई तक हल्की बारिश के आसार, बिहार के कई क्षेत्रों में हाे सकती है तेज बारिश 0

पटना सहित राज्य के 22 जिलों में 31 जुलाई तक हल्की बारिश के आसार, बिहार के कई क्षेत्रों में हाे सकती है तेज बारिश

कृषि / पर्यावरण, बिहार

पटना, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर सहित बिहार के 22 जिलों में 27 से 31 जुलाई मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। जबकि बिहार के तटवर्ती क्षेत्र पूर्वी-पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, गोपालगंज, अररिया, रक्सौल सहित 16 जिलों में आंंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से दक्षिणी पश्चिमी और बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं बिहार की तरफ आ रही है। जो एक अगस्त तक बिहार के केंद्र में पहुंचने की संभावना है। ऐसे में बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में लगातार बारिश होने की संभावना है। जबकि दक्षिणी-मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा सहित दूसरे जिलों में एक अगस्त से मध्य और तेज बारिश के आसार बने हुए हैंं।
तापमान में हो रहा लगातार परिवर्तन
बारिश से तापमान में लगातार परिवर्तन हो रहा है पटना मेंं बुधवार को अधिकतम 34.6 डिग्री और न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। 12 घंटे के अंदर पटना में 18.7 एमएम बारिश हुई। गुरुवार को पटना में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद है।

Back to Top

Search