Comments Off on पटना में एडिशनल कमिश्नर के ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी 3

पटना में एडिशनल कमिश्नर के ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने शुक्रवार की सुबह एडिशनल कमिश्नर अजय कुमार झा के ठिकानों पर छापा मारा। अजय कुमार झा डिसेबल डायरेक्ट्रेट के पद पर हैं।
2013 में अजय कुमार झा किशनगंज में एडीएम के पद पर थे। उस वक्त उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। इसकी स्थानीय प्रशासन ने जांच की तो मामला सही पाया गया। इसके बाद यह मामला आर्थिक अपराध इकाई के पास भेज दिया गया। ईआयू की टीम ने इस मामले को लेकर शुक्रवार को अजय कुमार झा के ठिकानों पर छापेमारी की। फिलहाल छापेमारी जारी है।
बताते चलें की इन दिनों बिहार में भ्रष्ट कर्मचारियों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। इसी क्रम में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने 26 अप्रैल की सुबह गवर्मेंट संस्कृत कॉलेज के प्रिंसिपल के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी। प्रिंसिपल अनिल कुमार ईश्वर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत को लेकर यह जांच की गई थी।
अनिल कुमार ईश्वर के बेउर स्थित आवास, गवर्मेंट संस्कृत कॉलेज के कार्यालय, काजीपुर और यात्री ट्रेवल एजेंसी, एक्जीविशन रोड पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान जमीन से संबंधित कई कागजात बरामद किए गए। ईओयू की टीम को उनकी कुल चल-अचल संपत्ति दो करोड़ 92 लाख 54 हजार 114 रुपए का पता चला था। अनिल कुमार ईश्वर के ऑफिस से कई संस्कृत विद्यालय और महाविद्यालयों के मुहर और फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी मिले थे।
वहीं, आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में 6 मार्च को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में एग्जक्यूटिव इंजीनियर के पद पर पोस्टेड बृज मोहन प्रसाद सिन्हा के तीन ठिकानों पर भी आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) का छापा पड़ा था। इनके ठिकानों से टीम को 10 लाख 40 हजार रुपए कैश बरामद हुए थे। बृज मोहन प्रसाद सिन्हा की कुल चल-अचल संपत्ति 2 करोड़, 16 लाख 15 हजार रुपए होने की जानकारी मिली थी।

Back to Top

Search