Comments Off on पटना में उग्र प्रदर्शन कर रहे जाप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई जख्मी 2

पटना में उग्र प्रदर्शन कर रहे जाप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई जख्मी

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

कालेधन और नोटबंदी के खिलाफ जन अधिकार पार्टी के मार्च के दौरान बिहार की राजधानी पटना में जमकर बवाल हुआ. पार्टी ने भ्रष्टाचार, कालाधन जैसे मुद्दों को लेकर मंगलवार को पटना में मार्च निकाला था. मार्च के दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसमें कार्यकर्ता सहित कुछ पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है. प्राप्त सूचना के मुताबिक इस दौरान एक महिला की मौत की भी खबर है.
भ्रष्टाचार, कालाधन जैसे मुद्दों को लेकर आज पटना में सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में निकाला गया यह महासंग्राम मार्च कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक पहुंचा. हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मार्च में शामिल हुए. इस दौरान गांधी मैदान के चारों तरफ ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो गयी.
जन अधिकार पार्टी के मार्च को जब पुलिस ने रोका तो जेपी गोलंबर पर कार्यकर्ताओं ने बैरिकेटिग को तोड़ डाला. जिसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग कर भीड़ को नियंत्रित किया. कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में सिर्फ और सिर्फ लाठी गोली की सरकार है जो कि लोगों की आवाज के साथ लोकतंत्र का गला दबाने की साजिश कर रही है.
मार्च के दौरान जेपी गोलंबर और गांधी मैदान के पास कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गयी. पुलिस ने हालात को संभालने के लिए पानी की धार छोड़ने के साथ-साथ लाठीचार्ज का भी सहारा लिया. इस दौरान कई लोगों के घायल होने की सूचना है. मार्च के दौरान जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस पर पत्थर फेंकने का आरोप है.

Back to Top

Search